उत्तराखंड पिथौरागढ़Scooty challan of 25 thousand rupees in Pithoragarh

उत्तराखंड: मां-बाप ने नाबालिग बेटे को थमाई स्कूटी, कटा अब तक का सबसे महंगा चालान

यहां एक नाबालिग स्कूटी चलाते मिला। जिस पर पुलिस ने उसके अभिभावकों का 25 हजार रुपये का चालान किया है।

pithoragarh scooty challan 25 thousand: Scooty challan of 25 thousand rupees in Pithoragarh
Image: Scooty challan of 25 thousand rupees in Pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: ट्रैफिक नियम लोगों की सुरक्षा के लिए बने हैं, लेकिन बेहद अफसोस की बात है कि लोग आज भी इनका गंभीरता से पालन नहीं करते।

Pithoragarh Scooty Challan 25 thousand

माता-पिता भी अपनी जिम्मेदारी न समझते हुए नाबालिग बच्चों को स्कूटी-बाइक थमा देते हैं, जिस वजह से हादसे होते हैं और कई बार नाबालिगों की जान चली जाती है। पिथौरागढ़ में एक ऐसे ही मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। यहां एक नाबालिग स्कूटी चलाते मिला। जिस पर पुलिस ने उसके अभिभावकों का 25 हजार रुपये का चालान किया है। यह उत्तराखंड का अब तक का सबसे महंगा चालान है। मामला जाजरदेवल क्षेत्र का है। जहां एसपी के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 22 जून को यहां वड्डा क्षेत्र में चेकिंग चल रही थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस दौरान पुलिस ने वाहन संख्या UK05D-1150 वाली स्कूटी चला रहे एक नाबालिग को रोका। बाद में पुलिस ने बच्चे के पैरेंट्स को थाने बुलाया और एमवी एक्ट के अंतर्गत 25 हजार रुपये का चालान कर स्कूटी को सीज कर दिया। चालान की रिपोर्ट कोर्ट को भेजी जा रही है। जिले में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान जारी है। यहां पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 77 लोगों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही कर कुल 06 वाहन सीज किए। राज्य समीक्षा के माध्यम से हम आप सबसे ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील करते हैं। खासकर अपने नाबालिग बच्चों पर ध्यान दें, उनकी सुरक्षा को सर्वोपरि समझते हुए उन्हें वाहन न चलाने दें। दूसरे अभिभावकों को भी इस विषय में जागरूक करें।