उत्तराखंड उत्तरकाशीAgniveer Recruitment 2022 in Uttarakhand Uttar Pradesh All Detail

उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

इंडियन आर्मी में जल्द ही अग्निवीर योद्धाओं की भर्ती शुरू हो जाएगी। इसके लिए थल सेना की ओर से अग्निवीर भर्ती रैली की तिथियां जारी कर दी गई हैं।

Uttarakhand Weather News 29 june: Agniveer Recruitment 2022 in Uttarakhand Uttar Pradesh All Detail
Image: Agniveer Recruitment 2022 in Uttarakhand Uttar Pradesh All Detail (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: अग्निपथ योजना के तहत भारतीय वायुसेना (IAF) में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है।

Agniveer Recruitment Uttarakhand All Detail

युवा भी इस भर्ती के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं और जम कर अपना आवेदन कर रहे हैं। जल्द ही इंडियन आर्मी में भी अग्निवीर योद्धाओं की भर्ती शुरू हो जाएगी। इसके लिए थल सेना की ओर से अग्निवीर भर्ती रैली की तिथियां जारी कर दी गई हैं। उत्तराखंड और यूपी में भर्ती कब शुरू होगी, ये जानकारी हासिल करने के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें। अग्निवीरों में जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क, ट्रेड्समैन (10वीं), ‌‌ट्रेड्समैन (8वीं) के पदों पर भर्ती की जाएगी। भारतीय सेना में पहले चरण में 25000 अग्निवीरों की भर्ती होगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Agniveer Recruitment 2022 date

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से शुरू होगी। कोटद्वार में अग्निवीर भर्ती रैली 19 से 31 अगस्त, 2022 के बीच होगी। यहां चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी जिलों के युवा भर्ती में हिस्सा ले सकेंगे। इसी तरह रानीखेत में 20 से 31 अगस्त के बीच अग्निवीर भर्ती रैली होगी। जिसमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले कवर होंगे। पिथौरागढ़, चंपावत में 5 से 12 सितंबर के बीच अग्निवीर भर्ती रैली होगी। जिसमें पिथौरागढ़, चंपावत के युवा दमखम दिखाएंगे। इसी तरह फतेहगढ़ में 19 अगस्त से 15 सितंबर तक अग्निवीर भर्ती रैली होगी। जिसमें बरेली, बदायूं, संभल, पीलीभीत, शहाजहांपुर, लखीमपुर खीरी, फर्रूखाबाद, बलरामपुर, हरदोई, सीतापुर, बहराइच और श्रावस्ती के युवा हिस्सा ले सकते हैं।