उत्तराखंड देहरादूनTerrorist Idrish did hotel management from Dehradun

देहरादून से होटल मैनेजमेंट कर चुका था लश्कर का आतंकी इदरीश, भारतीय सेना ने मार गिराया

दो दिन पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक इदरीश अहमद डार था, जो कि देहरादून में रह चुका है।

dehradun terrorist idreesh: Terrorist Idrish did hotel management from Dehradun
Image: Terrorist Idrish did hotel management from Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: पिछले कुछ समय से देश के किसी भी हिस्से में होने वाली बड़ी वारदात में उत्तराखंड का कनेक्शन जरूर सामने आ रहा है।

Terrorist Idrish did hotel management from Dehradun

यहां की शांत वादियां अपराधियों की पनाहगाह बन रही हैं। इस बार कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकी का देहरादून कनेक्शन सामने आया है। दो दिन पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक इदरीश अहमद डार था। जांच में पता चला है कि इदरीश ने देहरादून के एक इंस्टीट्यूट से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी। अब पुलिस और खुफिया विभाग इस इंस्टीट्यूट का पता लगाने में जुट गए हैं ताकि उसके साथियों से भी बात की जा सके। सूत्रों ने बताया कि इंस्टीट्यूट के बारे में जानकारी जुटाने के लिए दो टीमें लगाई गई हैं। यहां रह रहे कश्मीर के युवाओं से भी जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल इदरीश को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। अधिकारियों के मुताबिक अगर उसके साथियों के बारे में पता चल जाता है तो कई तथ्य सामने आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

पूछताछ में ये पता चल सकता है कि इदरीश किसके संपर्क में था और किसे अपना आदर्श मानता था। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मारा गया इदरीश गत छह अप्रैल को ही आतंकी बना था। अब इंटेलीजेंस विभाग उस इंस्टीट्यूट के बारे में पता कर रहा है, जहां से इदरीश ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी। बता दें कि देहरादून के संस्थानों का पहले भी आतंकी कनेक्शन सामने आ चुका है। साल 2018 में शोएब अहमद लोन नाम का बीएससी आईटी का छात्र आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था। वह देहरादून के एक इंस्टीट्यूट से पढ़ाई कर रहा था। ये छात्र पाकिस्तान को अपना मुल्क बताता था। इसी तरह साल 2020 में कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद देहरादून की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीर के तीन छात्रों पर कार्रवाई हुई थी। इन छात्रों ने सोशल मीडिया पर सेना के विरोध में आपत्तिजनक पोस्ट डाले थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी इन छात्रों से पूछताछ की थी।