उत्तराखंड अल्मोड़ाAkbar Ahmed Dumpy of UP captured land in Ranikhet

उत्तराखंड मांगे भू-कानून: यूपी के बाहुबली नेता अकबर अहमद ने पहाड़ में किया जमीन पर कब्जा

ग्रामीणों के अनुसार Akbar Ahmed Dumpy के लोगों ने Ranikhet के गांव में बड़े पैमाने पर जमीन खरीदी, साथ ही वो जमीन भी हथिया ली, जो कभी बेची ही नहीं गई थी।

Akbar Ahmed dumpy Ranikhet: Akbar Ahmed Dumpy of UP captured land in Ranikhet
Image: Akbar Ahmed Dumpy of UP captured land in Ranikhet (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: पहाड़ की जमीनों पर भूमाफिया की नजर लगी हुई है। बाहरी लोग पर्वतीय क्षेत्रों में औने-पौने दाम में जमीन खरीद रहे हैं, कई जगह अवैध कब्जा भी कर लिया है।

Akbar Ahmed Dumpy captured land in Ranikhet

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक इस बार मामला अल्मोड़ा के रानीखेत का है, जहां यूपी के बाहुबली नेता अकबर अहमद डंपी पर ग्रामीणों की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगा है। डीएम ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। अकबर अहमद डंपी वही नेता हैं, जो कुछ साल पहले लखनऊ में सिंगर कनिका कपूर का शो कराने और कोरोना फैलने के चलते सुर्खियों में थे। उस वक्त वो बिना जांच कराए किच्छा चले आए थे। इस बार उन पर ताड़ीखेत ब्लाक के सिवाल मटियाली गांव में जमीन कब्जाने का आरोप लगा है। ग्रामीणों के अनुसार डंपी के लोगों ने बड़े पैमाने पर यहां जमीन खरीदी, साथ ही ग्रामीणों की उस भूमि पर भी अवैध कब्जा कर लिया, जो बेची ही नहीं गई थी। तीन साल पहले भी ये मामला सुर्खियों में रहा था।

ये भी पढ़ें:

मसले पर अब चंद्रशेखर तिवारी नामक व्यक्ति ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को ट्वीट कर आरोप लगाया है कि बाहुबली अकबर अहमद डंपी की ओर से जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। गांव वाले लगातार विरोध कर रहे हैं। मामला सीएम तक पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को जांच के निर्देश दे दिए हैं। राजस्व अधिकारी खसरा खतौनी की जांच कर रहे हैं। तहसीलदार मनीषा के अनुसार जांच के बाद ही पता लग सकेगा कि डंपी ने वास्तविक रूप से कितनी भूमि खरीदी है, और कितने क्षेत्रफल में अवैध कब्जा किया गया है। बता दें कि अकबर अहमद डंपी अस्सी के दौर में कांग्रेस से विधानसभा सदस्य फिर बसपा के टिकट पर आजमगढ़ से दो बार सांसद रहे। बाहुबली नेताओं में शुमार Akbar Ahmed Dumpy का किच्छा में फार्महाउस है। बेतालघाट व रामगढ़ ब्लाक में भी डंपी ने बड़े पैमाने पर जमीन जोड़ी है। अब उन पर रानीखेत में नापभूमि पर अवैध कब्जे का आरोप लगा है।