उत्तराखंड देहरादून66 lakhs Fraud in the name of golden retriever in Dehradun

देहरादून: ऑनलाइन खरीदना था गोल्डन रिट्रीवर कुत्ता, महिला को लगा 66 लाख का चूना

एसटीएफ ने आरोपी के एक अन्य साथी को पिछले साल बेंगलुरू से पकड़ा था। पूछताछ में कई अन्य नाम सामने आए थे। जानिए पूरा मामला

Dehradun Golden Retriever 66 Lakh : 66 lakhs Fraud in the name of golden retriever in Dehradun
Image: 66 lakhs Fraud in the name of golden retriever in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कुत्ता बेचने के नाम पर देहरादून की महिला से 66.39 लाख रुपये की ठगी के आरोपी को उत्तराखंड एसटीएफ और साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Dehradun Golden Retriever 66 Lakh Fraud

एसटीएफ ने मामले में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए कैमरून मूल के नागरिक न्योंगाबसेन हिलेरी को पकड़ा है। एसटीएफ ने आरोपी के एक अन्य साथी को पिछले साल बेंगलुरू से पकड़ा था। पूछताछ में कई अन्य नाम सामने आए थे। इस मामले में अब मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, जो कि विदेशी नागरिक है। यहां आपको पूरा मामला भी बताते हैं। घटना बीते साल की है। आरती रावत निवासी मोथरोवाला को अपनी बेटी के जन्मदिन पर विदेशी नस्ल का डॉगी गिफ्ट करना था। तब उन्होंने जस्ट डायल प्लेटफार्म पर गोल्डन रिट्रीवर डॉगी सर्च किया। इस दौरान आरती ने एक पोस्ट देखकर उस पर कुत्ता खरीदने के लिए संपर्क किया। यह पोस्ट साइबर ठगों ने डाली थी। जब तक ठगी का अहसास हुआ, तब तक आरती 66.39 लाख रुपये गंवा चुकी थी।

ये भी पढ़ें:

आरोपियों ने महिला को कुत्ता डिलीवर करने की डील कर अलग-अलग तरीके से झांसे में लेकर यह रकम ठगी। इस मामले में 21 जून 2021 को एसटीएफ ने कैमरून मूल के नागरिक डाविड डे जॉब उर्फ बॉबी इब्राहिम को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में अन्य लोगों के भी ठगी में शामिल होने की बात पता चली थी। अब एसटीएफ, साइबर थाना पुलिस ने कैमरून मूल के ही अन्य आरोपी न्योंगाबसेन हिलेरी हाल निवासी बेंगलुरु को सूरत, गुजरात से गिरफ्तार किया है। सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने कहा कि ठगी से बचने के लिए सावधानी बरतें। ठगी होने या इस तरह के प्रयास की सूचना टोल फ्री नंबर 1930 पर दर्ज कराएं। किसी के साथ बैंक खातों की जानकारी साझा न करें। ऑनलाइन सामान की खरीदारी करते हुए अधिकृत वेबसाइट से ही सामान खरीदें।