उत्तराखंड देहरादूनDehradun ED officer wife commits suicide

देहरादून में ED अफसर की पत्नी ने की खुदकुशी, ITBP जवान की बेटी भी फांसी पर झूली

ईडी अधिकारी की पत्नी ने बीते दिन खुदकुशी कर ली। जांच में पता चला है कि महिला लंबे वक्त से डिप्रेशन से जूझ रही थी।

Dehradun ed officer wife suicide : Dehradun ED officer wife commits suicide
Image: Dehradun ED officer wife commits suicide (Source: Social Media)

देहरादून: डिप्रेशन...एक ऐसी समस्या जिसके बारे में आज भी हमारे समाज में खुलकर बात नहीं की जाती। मेडिकल हेल्प लेने की बजाय लोग खुद में घुटते रहते हैं, जब सहा नहीं जाता तो इंसान खुदकुशी जैसा कदम उठा लेता है।

Dehradun ED officer wife commits suicide

देहरादून में रहने वाले एक ईडी अधिकारी की पत्नी ने भी यही किया। गुरुवार रात उन्होंने खुदकुशी कर ली। वहीं एक दूसरे मामले में बसंत विहार क्षेत्र में आईटीबीपी कर्मचारी की बेटी ने भी खुदकुशी कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पहला मामला राजपुर रोड का है। जहां ईडी अधिकारी अभय कुमार की 45 वर्षीय पत्नी प्रियंका सिन्हा ने गुरुवार को अपने कमरे में चुन्नी के सहारे पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। घबराए परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए अस्पताल भिजवाया। बताया जा रहा है कि प्रियंका मानसिक तनाव से जूझ रही थीं। उनका इलाज भी चल रहा था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Dehradun ITBP jawan daughter commits suicide

वहीं दूसरी घटना में आईटीबीपी कर्मचारी अरविंद की 24 वर्षीय बेटी सोनल ने अपने कमरे में पंखे से चुन्नी के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के वक्त सोनल के परिजन अपने गांव गए हुए थे। घर लौटने पर उन्हें बेटी की मौत के बारे में बता चला तो परिवार में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच में पता चला है कि सोनल प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि सोनल भी काफी दिनों से मानसिक तनाव में थी। बहरहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है। उधर त्यूणी क्षेत्र की एक छात्रा ने एक युवक पर ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोपी ने युवती के साथ दुष्कर्म के दौरान अश्लील तस्वीर और वीडियो भी बनाए थे। छात्रा ने बताया कि वो 2 सालों से कोतवाली क्षेत्र में किराए के कमरे में रह रही है। डेढ़ साल पहले उसकी मुलाकात इंस्टाग्राम पर राहुल शाह नाम के एक युवक से हुई थी। युवक की बातों में आकर उसने अपनी निजी तस्वीरें आरोपी के साथ शेयर कर दीं। इन तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देकर युवक 7 महीने तक छात्रा के साथ दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान उसने छात्रा के अश्लील वीडियो भी बनाए। अब आरोपी युवक छात्रा के अश्लील फोटो और वीडियो उसके गांव के लोगों व दोस्तों को भेज रहा है, उसके परिजनों को धमकी भी दे रहा है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।