उत्तराखंड हरिद्वारKanwar adorned with Rs 1 25 lakh notes in Haridwar

उत्तराखंड: लाखों के करारे नोटों से सजी कांवड़ लेकर हरिद्वार आया कांवड़िया, उमड़ी लोगों की भीड़

कांवड़ यात्रा के दौरान एक से बढ़कर एक कांवड़ देखने को मिल रही है। सोमवार को यहां दिल्ली से आए युवा कांवड़ियों ने कांवड़ को सवा लाख रुपये के नोटों से सजाया।

haridwar kaanwar yatra 2022 note : Kanwar adorned with Rs 1 25 lakh notes in Haridwar
Image: Kanwar adorned with Rs 1 25 lakh notes in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: मोक्षनगरी हरिद्वार इन दिनों हर-हर महादेव के जयकारों से गुंजायमान है। सड़कों, बाजारों से लेकर गंगा घाटों पर भगवा वस्त्र धारी कांवड़िए नजर आ रहे हैं।

Kanwar decoreted with Rs.1.25 lakh notes in Haridwar

सुबह के समय कांवड़िए गंगा स्नान कर पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिरों में पहुंच रहे हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान एक से बढ़कर एक कांवड़ देखने को मिल रही है। सोमवार को यहां पर दिल्ली से आए युवा कांवड़ियों ने कांवड़ को सवा लाख रुपये के नोटों से सजाया। नोट लगे कांवड़ को देखने के लिए लोगों का हुजूम लगा रहा है। कांवड़ पर 100 और 20 रुपये के नोट लगे हुए थे। सवा लाख रुपये के नोटों से सजी कांवड़ को जिसने भी देखा, वो हैरान रह गया। लोगों ने इस अनोखी कांवड़ के साथ सेल्फी ली, वीडियो भी बनाए, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके अलावा किसी कांवड़ में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी नजर आई तो किसी में यूपी के सीएम आदित्यनाथ की आदमकद फोटो लगी दिखी। तिरंगा कांवड़ और केदारनाथ मंदिर की कांवड़ को देखने के लिए भी लोगों की भीड़ लगी रही। इसके अतिरिक्त शिव-पार्वती की विशालकाय मूर्ति लेकर भी शिवभक्त कांवड़ यात्रा में पहुंच रहे हैं। सावन महीना शुरू होते ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों से शिव भक्त कांवड़ लेकर उत्तराखंड आ रहे हैं। मंगलवार को कांवड़ यात्रा के छठवें दिन 18 लाख कांवड़िए गंगाजल भरकर अपने-अपने देवालयों की तरफ प्रस्थान कर गए। कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस लगातार सख्ती बरत रही है। हरकी पैड़ी पर बने दो वॉच टॉवरों से लगातार निगरानी की जा रही है।