उत्तराखंड देहरादूनDehradun police constable Suresh Kanswal committed suicide

देहरादून में पुलिस सिपाही की खुदकुशी से मचा हड़कंप, अपने कमरे में फांसी लगाकर दी जान

उत्तराखंड पुलिस के सिपाही सुरेश कंसवाल देहरादून में कंडोली स्थित सरकारी आवास में पत्नी और 18 साल के बेटे के साथ रहते थे।

suresh kanswal suicide dehradun police: Dehradun police constable Suresh Kanswal committed suicide
Image: Dehradun police constable Suresh Kanswal committed suicide (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में मानसिक रूप से परेशान चल रहे पुलिसकर्मी ने फांसी लगाकर जान दे दी।

Dehradun police constable Suresh Kanswal committed suicide

पुलिसकर्मी का शव सरकारी आवास में फंदे से लटका मिला। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। घटना की जांच की जा रही है। मामला रायपुर क्षेत्र का है। जहां सिपाही सुरेश कंसवाल ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली। सुरेश कंसवाल देहरादून में कंडोली स्थित सरकारी आवास में पत्नी और 18 साल के बेटे के साथ रहते थे। वो पिछले लंबे समय से पुलिस मुख्यालय में किसी अधिकारी के साथ ड्यूटी पर तैनात थे। सोमवार को रात का खाना खाने के बाद सुरेश बाहर के कमरे में सोने चले गए थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मंगलवार सुबह सुरेश की पत्नी की आंख खुली तो उन्होंने सुरेश को वहां पर नहीं पाया। जिसके बाद पत्नी कमरे में गई, वहां सुरेश को फांसी पर लटके देख उनकी चीख निकल गई। महिला का शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। पुलिस द्वारा परिजनों से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि सुरेश के परिवार में कुछ पारिवारिक विवाद चल रहे थे, हालांकि खुदकुशी की असल वजह का पता नहीं चल पाया है। सिपाही सुरेश कंसवाल मूलरूप से कर्णप्रयाग, चमोली के रहने वाले थे। साथी पुलिसकर्मियों ने बताया कि सुरेश हंसमुख और मिलनसार व्यक्ति थे, उन्हें अब भी यकीन नहीं हो रहा कि सुरेश उनके बीच नहीं रहे। उनके निधन से पुलिस महकमे में शोक का माहौल है। बहरहाल पुलिस ने सुरेश कंसवाल का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। मामले की जांच की जा रही है।