उत्तराखंड देहरादूनCBSE Term to Result Live Uttarakhand Topper Abhinav Uniyal

उत्तराखंड: CBSE 12वीं के रिजल्ट आ गए, 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ अभिनव उनियाल बने टॉपर

CBSE Term to Result Live सीबीएसई 12वीं रिजल्ट cbseresults.nic.in पर जारी कर दिया गया है।

cbse term 2 result live updates : CBSE Term to Result Live Uttarakhand Topper Abhinav Uniyal
Image: CBSE Term to Result Live Uttarakhand Topper Abhinav Uniyal (Source: Social Media)

देहरादून: सीबीएसई ने आज कक्षा 12वीं टर्म 2 के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं।

CBSE Term to Result Live

सीबीएसई 12वीं रिजल्ट cbseresults.nic.in पर जारी कर दिया गया है। सीबीएसई 12वीं में लड़कियों का रिजल्ट लड़कों से बेहतर रहा। छात्र 91.25 प्रतिशत और छात्राएं 94.54 प्रतिशत पास हुए हैं। इसके अलावा ऋषिकेश के अभिनव उनियाल ने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्‍त कर टॉपर्स में जगह बनाई है। दोपहर बाद दसवीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

Uttarakhand Topper Abhinav Uniyal

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ऋषिकेश के अभिनव उनियाल डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के छात्र हैं। उन्होंने 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्‍त किए हैं। उन्‍होंने 500 में 498 अंक प्राप्‍त किए हैं। उनकी कामयाबी पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। बताया जा रहा है कि इस साल 12वीं में 92.71 फीसदी छात्र-छात्रा पास हुए हैं। वहीं ओवरआल प्रदर्शन के आधार पर 16 रीजन में से देहरादून 15 स्‍थान पर रहा। देहरादून का परिणाम 85.39 प्रतिशत रहा।

CBSE Result Live website

वहीं सीबीएसई रिजल्ट वेबसाइट cbseresults.nic.in पर परिणाम के तीन लिंक दिए गए हैं। स्टूडेंट्स तीनों में से किसी भी लिंक पर क्लिक कर अपना रोल नंबर, स्कूल नंबर और एडमिट कार्ड आईडी डालकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइटों के अलावा, स्कोरकार्ड results.gov.in और digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होंगे। सीबीएसई की ओर से जानकारी दी गई है कि दोपहर दो बजे दसवीं का रिजल्ट भी आध‍िकारिक तौर पर घोष‍ित किया जा सकता है।