उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालTwo friends died while taking bath in Dakulya gadera of Pauri Garhwal

गढ़वाल से दुखद खबर: गदेरे में नहाते वक्त दो दोस्तों की मौत, दो परिवारों के चिराग बुझे

गांव के दो युवाओं की गदेरे में नहाते समय डूबकर मौत हो गई। पलक झपकते ही दो परिवारों के चिराग बुझ गए। जिसके बाद दोनों परिवारों में कोहराम मचा है।

pauri 2 died in gadera : Two friends died while taking bath in Dakulya gadera of Pauri Garhwal
Image: Two friends died while taking bath in Dakulya gadera of Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड में लगातार जारी बारिश से नदियां उफनाई हुई हैं। नाले-गदेरे भी पानी से लबालब हैं। ऐसे में अगर नदियों में नहाते वक्त सावधानी न बरती जाए तो हादसा होते देर नहीं लगती।

Two friends died in Dakulya gadera of Pauri Garhwal

पौड़ी के एक गांव में यही हुआ। यहां एक गांव के दो युवाओं की गदेरे में नहाते समय डूबकर मौत हो गई। पलक झपकते ही दो परिवारों के चिराग बुझ गए। जिसके बाद दोनों के परिवारों में कोहराम मचा है। राजस्व पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पौड़ी भेज दिया है। घटना पेडुलस्यूं स्थित तल्ली ढांढरी की है। यहां चार युवा डुंगरी गांव के समीप डकुल्या गदेरे में नहाने गए थे। भीराडांगू में दो युवक गदेरे में नहाने लगे, लेकिन उनके दो साथी किनारे पर ही रहे। तभी गदेरे में नहा रहे युवक पानी में डूबने लगे। उनके साथियों ने जैसे-तैसे उन्हें पानी से बाहर निकाला। बाद में दोनों को पौड़ी के अस्पताल लाया गया, लेकिन तब तक दोनों युवकों की मौत हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें:

मरने वाले युवकों की पहचान तल्ली डुंगरी निवासी प्रमोद सिंह (32) पुत्र रघुवीर सिंह और मोहित नेगी (34) पुत्र महावीर सिंह के रूप में हुई। ग्रामीणों ने कहा कि गदेरे में यह स्थान दुर्घटना संभावित है, लेकिन यहां सुरक्षा की कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं है। इसी तरह का हादसा बालावाली क्षेत्र में भी हुआ है। यहां खेत में चारा लेने गए तीन युवक गंगा नदी में नहाते वक्त बह गए। इसमें से एक युवक किसी तरह बाहर निकल आया, लेकिन दो युवक गंगा नदी में डूबकर लापता हो गए। सूचना मिलने पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और दोनों की तलाश में गंगा में रेस्क्यू अभियान चलाया, लेकिन युवकों का अब तक पता नहीं चल सका है। इन दिनों नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है, ऐसे में जितना संभव हो नदियों-गदेरों से दूर रहें। सुरक्षा निर्देशों का पालन करें।