उत्तराखंड हरिद्वारFake information of bomb in Haridwar special train

उत्तराखंड: स्पेशल ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, खुलासा हुआ तो पकड़ में आया शराबी

सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन की तलाशी ली, लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु या बम नहीं मिला। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

haridwar train bomb: Fake information of bomb in Haridwar special train
Image: Fake information of bomb in Haridwar special train (Source: Social Media)

हरिद्वार: कांवड़ यात्रा के दौरान हरिद्वार में इन दिनों खूब गहमागहमी है।

Fake information of bomb in Haridwar special train

भीड़भाड़ के बीच सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखना पुलिस के सामने बड़ी चुनौती है। जैसे-तैसे सुरक्षा व्यवस्था संभाल रही पुलिस को सोमवार को एक ऐसी सूचना मिली, जिसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया। कंट्रोल रूम के नंबर 112 पर सूचना देते हुए किसी शख्स ने बताया कि कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम रखा है। खबर फैलते ही जीआरपी और पुलिस सकते में आ गए। आनन-फानन में तलाशी शुरू की गई। जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि सूचना फर्जी थी। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिस पर फर्जी सूचना फैलाने का आरोप है। बताया जा रहा है कि एक शराबी का ट्रेन में सह यात्रियों संग झगड़ा हो गया था।

ये भी पढ़ें:

जिसके बाद उसने पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 112 पर फोन कर सूचना दी कि दिल्ली से हरिद्वार आ रही कांवड़ स्पेशल ट्रेन में कुछ संदिग्ध लोग हैं, जो ट्रेन को बम से उड़ाने की योजना बना रहे हैं। ट्रेन के हरिद्वार पहुंचते ही पुलिस, डॉग स्क्वॉयड, फायर ब्रिगेड और जीआरपी ने ट्रेन की सभी सवारियों को नीचे उतारने के बाद हर एक बोगी को बारीकी से खंगाला, लेकिन किसी भी बोगी में कुछ नहीं मिला। तब ट्रेन से उतरे दिल्ली के रहने वाले रिंकू वर्मा निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया। थाने में पूछताछ करने पर नशे में धुत रिंकू ने बताया कि ट्रेन में उसके साथ पास में ही बैठे कुछ लड़कों से उसकी कहासुनी हो गई थी। उन्होंने उसकी पिटाई कर दी थी। बदला लेने के लिए रिंकू ने उन पर ट्रेन में बम रखने का आरोप लगा दिया। बहरहाल फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।