उत्तराखंड हल्द्वानीwater bill without water connection in uttarakhand

धन्य हो उत्तराखंड जल संस्थान: घर में पानी का कनेक्शन ही नहीं, हर महीने आ रहा है बिल

उत्तराखंड के जल संस्थान को सलाम, कनेक्शन के बिना परिवार को भेज रहा दो साल से पानी का बिल

haldwani water bill without connection: water bill without water connection in uttarakhand
Image: water bill without water connection in uttarakhand (Source: Social Media)

हल्द्वानी: सिस्टम का अर्थ होता है, सिस्टेमेटिक यानी कि व्यवस्थित। एक ऐसा तंत्र जिसके राज में सब कुछ व्यवस्थित तरीके से होता है, मगर उत्तराखंड का सिस्टम ने शायद यह ठान के रखा है कि व्यवस्थित तरीके से चलना ही नहीं है।

water bill without water connection in uttarakhand

अब हल्द्वानी में देख लीजिए, हल्द्वानी में जल संस्थान ने एक परिवार को 2 साल से पानी का कनेक्शन तो नहीं दिया, लेकिन हर महीने भारी-भरकम बिल जरूर थमा रहा है। उपभोक्ता पानी का बिल माफ करवाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। जल विभाग बिना पेयजल कनेक्शन के एक परिवार को हर महीने पानी के बिल भेजे जा रहे हैं। उपभोक्ता को 2 साल से पानी का कनेक्शन तो नहीं मिला, लेकिन दो साल से हर महीने भारी-भरकम बिल जल संस्थान ने जरूर थमाया है। ऐसे में उपभोक्ता पानी के बिल को माफ करने के लिए दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन अधिकारी इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं

ये भी पढ़ें:

दरअसल हल्द्वानी के साईं नगर निवासी महिला दीपा का कहना है कि मार्च 2020 में उनके ससुर धनीराम ने जल जीवन मिशन के तहत 'हर घर नल, हर घर जल' योजना के तहत पानी का कनेक्शन लेने के लिए जल संस्थान में आवेदन किया था। वहां कहा गया कि जल्द आपके यहां पानी का कनेक्शन लगा दिया जाएगा लेकिन 2 सालों से पानी का कनेक्शन नहीं लगा। उल्टे हर माह विभाग भारी-भरकम बिल विभाग भेज रहा है। जल संस्थान द्वारा अबतक करीब 5500 का बिल अभी तक भेजा जा चुका है। पीड़ित महिला का कहना है कि पानी के कनेक्शन लगवाने और बिल को माफ करने के लिए जल संस्थान से लेकर कमिश्नर के भी चक्कर लगा चुकी हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।