उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal DM IAS Saurabh Gaharwar Doing Ultrasound

गढ़वाल में एक जिलाधिकारी ऐसा भी: जो छुट्टी के दिन अस्पताल में करता है मरीजों का अल्ट्रासाउंड

प्रशासनिक काम न होने पर डीएम IAS Saurabh Gaharwar जिला अस्पताल पहुंचे और वहां 22 मरीजों का अल्ट्रासाउंड और सिटी स्कैन किया। उन्हें मरीजों का अल्ट्रासाउंड करते देख हर कोई हैरान था।

IAS Saurabh Gaharwar: Tehri Garhwal DM IAS Saurabh Gaharwar Doing Ultrasound
Image: Tehri Garhwal DM IAS Saurabh Gaharwar Doing Ultrasound (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: आम लोगों के बीच नौकरशाहों की छवि अच्छी नहीं है।

Tehri Garhwal DM Saurabh Gaharwar Doing Ultrasound

लोग अफसरों से मिलते हुए डरते हैं, लेकिन उत्तराखंड में ऐसे कई अफसर हैं, जो अपने कामों से नौकरशाही की नेगेटिव छवि को बदलने की कोशिशों में जुटे हैं। टिहरी के डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ऐसे ही अफसरों में से एक हैं। डीएम डॉ. सौरभ गहरवार पूरे हफ्ते काम करने के बाद रविवार की छुट्टी जिला अस्पताल में मरीजों की सेवा करते हुए बिताते हैं। जिला अस्पताल बौराड़ी पीपीपी मोड पर संचालित हो रहा है। दूसरे क्षेत्रों की तरह यहां भी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। ऐसे में नवनियुक्त डीएम डॉ. सौरभ गहरवार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की कोशिश में जुटे हैं। बीते दिनों वो अचानक अस्पताल पहुंचे और अस्पताल का निरीक्षण कर कई मरीजों का अल्ट्रासाउंड किया। अब वह हर रविवार को जिला अस्पताल बौराड़ी में बैठकर मरीजों का अल्ट्रासाउंड कर इलाज कर रहे है।

ये भी पढ़ें:

रविवार को प्रशासनिक काम न होने पर उन्होंने बौराड़ी स्थित जिला अस्पताल में 22 मरीजों का अल्ट्रासाउंड और सिटी स्कैन किया। डीएम को मरीजों का अल्ट्रासाउंड करते देख हर कोई हैरान था। डीएम सौरभ गहरवार ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्हें जब भी समय मिलेगा वो अस्पताल में आकर सेवाएं देंगे। उनकी कोशिश रहेगी कि वह प्रत्येक रविवार को जिला अस्पताल बौराड़ी में मरीजों की सेवा करें, ताकि उन्हें अल्ट्रासाउंड के लिए दूसरे अस्पतालों में न जाना पड़े। डीएम डॉ. सौरभ गहरवार के इन प्रयासों की लोग खूब सराहना कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर दूसरे जिलों में भी ऐसे डीएम हों को प्रदेश की दशा और दिशा बदलते देर नहीं लगेगी। दूसरे अफसरों को भी डीएम IAS Saurabh Gaharwar से सीख लेनी चाहिए।