उत्तराखंड हरिद्वारArmy jawan was murdered by Kanwariyas in Haridwar

उत्तराखंड में हरियाणा से आए कांवड़ियों ने कर दिया मर्डर, सेना के जवान को पीट-पीटकर मार डाला

हरिद्वार में कांवड़ियों का खौफ, हरियाणा के कांवड़ियों ने जाट रेजीमेंट में तैनात एक जवान को खुलेआम डंडों से पीट-पीट कर जान से मार डाला

haridwar kaanwar army jawan murder: Army jawan was murdered by Kanwariyas in Haridwar
Image: Army jawan was murdered by Kanwariyas in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में कांवड़ियों के बीच हुई झड़प में एक सेना के जवान की दर्दनाक मृत्यु हो गई है।

Army jawan was murdered by Kanwariyas in Haridwar

कांवड़ियों के बीच विवाद में एक कांवड़िए की हत्या कर दी गई। मृतक युवक सेना की जाट रेजीमेंट में तैनात था और छुट्टी पर अपने साथियों के साथ कांवड़ लेने हरिद्वार आया हुआ था। जवान की हत्या में हरियाणा से आए हुए कांवड़ियों का हाथ बताया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि रास्ते में आते वक्त मृतक जवान की हरियाणा के कुछ कांवड़ियों से झड़प हो गई थी और उन्होंने लाठी डंडों से मार मार कर जवान कि हत्या कर दी। हादसे के बाद मृतक जवान के घर में कोहराम मचा हुआ है और उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा है। मिली गई जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव का निवासी 25 वर्षीय कार्तिक जाट रेजिमेंट में गुजरात में तैनात था और वह सावन में छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। वह अपने मित्र ओमेंद्र और अन्य ग्रुप के साथ में बाइक पर कांवड़ लेने हरिद्वार आया था। मंगलवार को दोनों मित्र अपने गुट के साथ वापस गंगाजल लेकर लौट रहे थे कि तभी हाईवे पर हरियाणा के कुछ कांवड़ियों ने उनकी बाइक के सामने अपनी बाइक को फंसा दिया।

ये भी पढ़ें:

जब कार्तिक ने इस बात का विरोध किया तो हरियाणा से आए हुए 15-20 कांवड़ियों के गुट ने मारपीट और गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक जाम होने की वजह से ग्रुप के वाहन आगे पीछे हो गए और इसी भी मौका देखते हुए हरियाणा से आए हुए कांवड़ियों ने धारदार हथियारों से कार्तिक पर हमला बोल दिया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी हत्या करने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। आनन-फानन में उसके मित्रों ने एंबुलेंस को और पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस ने घायल कार्तिक को एंबुलेंस के जरिए निजी अस्पताल पहुंचाया जहां से डॉक्टरों ने उसे रुड़की के सिविल अस्पताल भेज दिया और वहां पर चिकित्सकों ने उस को मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे के बाद पुलिस ने 15-20 अज्ञात कावड़ियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और पुलिस घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने में लगी हुई है। वहीं पुलिस ने 5 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ जारी है। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।