उत्तराखंड टिहरी गढ़वालstudent coronavirus positive in tehri garhwal navodaya vidyalaya dewaldhar

बड़ी खबर: गढ़वाल में एक ही स्कूल के 8 छात्र और 1 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव मिले छात्रों और शिक्षक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। संक्रमित मिले लोगों को अलग-अलग कमरों में आइसोलेट किया गया है।

tehri navodaya vidhyalaya coronavirus: student coronavirus positive in tehri garhwal navodaya vidyalaya dewaldhar
Image: student coronavirus positive in tehri garhwal navodaya vidyalaya dewaldhar (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कोरोना एक बार फिर टेंशन बढ़ाने लगा है। कोरोना संक्रमण के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है।

Jawahar Navodaya Vidyalaya Dewaldhar Coronavirus

इस बीच एक चिंता बढ़ाने वाली खबर टिहरी गढ़वाल से आई है। यहां राजीव गांधी नवोदय विद्यालय देवलधार के आठ छात्र और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं। कोरोना संक्रमित छात्रों और शिक्षक को छात्रावास के अलग-अलग कमरों में आइसोलेट किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मिले छात्रों और शिक्षक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग को राजीव गांधी नवोदय विद्यालय देवलधार में अध्ययनरत छात्रों की तबीयत खराब होने की शिकायत मिली थी। चार-पांच दिनों से कई छात्र बुखार से पीड़ित चल रहे थे। कुछ बच्चों ने गले में दर्द की समस्या भी बताई।

ये भी पढ़ें:

जिसके बाद 24 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्रों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए देवलधार पहुंची थी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश जोशी, श्रीदेव सुमन संयुक्त अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनिल नेगी ने विद्यालय के 190 छात्रों व शिक्षक और कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर सैंपल लिए थे। अब यहां 8 छात्र और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित छात्रों और शिक्षक को विद्यालय के छात्रावास में अलग-अलग कमरों में आइसोलेट किया है। उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि संक्रमित छात्रों में से एक छात्र को परिजन घर ले गए हैं। प्रधानाचार्य को विद्यालय परिसर में कोरोना संक्रमण गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने को कहा गया है।