उत्तराखंड हरिद्वारMurder of army soldier Karthik of Muzaffarnagar in Uttarakhand

उत्तराखंड: कांवड़ियों ने 25 साल के फौजी को बेरहमी से मार डाला, हरियाणा में धड़ाधड़ गिरफ्तारियां

कांवड़ियों के बीच कांवड़ एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में खूनी संघर्ष हो गया था जिसमें हरियाणा के कांवड़ियों ने फौजी की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

muzaffarnagar army jawan kartik murder: Murder of army soldier Karthik of Muzaffarnagar in Uttarakhand
Image: Murder of army soldier Karthik of Muzaffarnagar in Uttarakhand (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड के रुड़की में मुजफ्फरनगर के 25 वर्षीय फौजी की बर्बरता से हत्या के आरोप में पुलिस ने हरियाणा के छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

Murder of army soldier Karthik in Uttarakhand during kaanwar

बता दें कि यह युवक भी हरियाणा से हरिद्वार कांवड़ लेने आए हुए थे। दरअसल बीते मंगलवार को हरियाणा और मुजफ्फरनगर के कांवड़ियों के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया था। इसमें फौजी कार्तिक पुत्र पवन निवासी गांव सिसौली जिला मुजफ्फरनगर की मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों की तहरीर पर 20 अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया गया था। जिसके बाद पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। वहीं, आज सुबह पुलिस ने थाना सभालखा जिला पानीपत हरियाणा के छह युवकों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने उनके दो बड़े वाहनों और एक बाइक भी बरामद कर सीज कर दी है। वहीं पुलिस हत्या में संलिप्त फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें:

मृतक फौजी सेना में गुजरात में तैनात था और दो दिन पहले ही कांवड़ यात्रा के लिए ही छुट्टी लेकर आया था।जवान कार्तिक अपने साथियों के साथ हरिद्वार गंगा जल लेने आया हुआ था। मंगलवार सुबह वह साथियों के साथ गंगा जल लेकर लौट रहा था। इस बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में नगला इमरती बाईपास के पास उनका हरियाणा के कांवड़ियों से विवाद हो गया था। आरोप था कि हरियाणा के कांवड़ियों ने कार्तिक और उसके साथियों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया था जिसमें कार्तिक के सिर में गंभीर चोट आने पर साथियों ने अस्पताल में भर्ती कराया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। हादसे के बाद मृतक फौजी के गांव में मातम पसरा हुआ है और घर में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा है।