उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालYogita Dhulia arrested who cheated 1 5 crore from youth of Pauri

गढ़वाल के युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगे डेढ़ करोड़ रुपये, मुंबई से गिरफ्तार हुई शातिर महिला

मृणाल धूलिया और उसकी पत्नी yogita dhuliya पर उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में फार्मेसिस्ट की नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ युवाओं से एक करोड़ 42 लाख रुपये की ठगी का आरोप है।

yogita dhuliya arrest pauri garhwal : Yogita Dhulia arrested who cheated 1 5 crore from youth of Pauri
Image: Yogita Dhulia arrested who cheated 1 5 crore from youth of Pauri (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड एसओजी वांटेड अपराधियों की धरपकड़ के लिए लगातार अभियान चला रही है।

Yogita Dhulia arrested who cheated 1.5 crore rupees

इस बीच एसओजी ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए डेढ़ करोड़ की ठगी करने वाली महिला को महाराष्ट्र के रायगढ़ से गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला पर उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवाओं से करीब डेढ़ करोड़ रुपये ठगने का आरोप है। वो पिछले चार साल से फरार थी। आरोपी महिला पर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। रविवार को देहरादून में हुई प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने आरोपी महिला की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जनवरी 2019 में नेहरू कॉलोनी निवासी आजाद डिमरी ने इस संबंध में तहरीर दी थी। जिसमें बताया गया कि ग्राम धूलकोट, कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल) निवासी मृणाल धूलिया और उसकी पत्नी योगिता धूलिया ने उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में फार्मेसिस्ट की नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ युवाओं से एक करोड़ 42 लाख रुपये की ठगी की है।

ये भी पढ़ें:

इस मामले में पुलिस ने पति मृणाल धूलिया को साल 2020 में हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन उसकी पत्नी 38 वर्षीय योगिता धूलिया नाम बदलकर लगातार पुलिस से बचती रही। उसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुके हैं। बीते दिनों नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस को आरोपी महिला के मुंबई के रायगढ़ में होने की सूचना मिली। वो यहां एप्टेक कंप्यूटर सेंटर में नाम बदल कर कंप्यूटर टीचर के तौर पर काम कर रही थी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह मुंबई में लगातार अपना ठिकाना बदल रही थी। शुक्रवार को आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। फरार महिला yogita dhuliya को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।