उत्तराखंड देहरादूनIAS Sonika took action on liquor over rating in Dehradun

देहरादून में ठेके वाले ने 20 रुपये महंगी दी शराब, लग गया 90 हजार रुपये का जुर्माना

अंग्रेजी शराब की दुकान में बीयर और व्हिस्की की बोतल पर निर्धारित मूल्य से 20 रुपये ज्यादा वसूले जा रहे थे। जिस पर आबकारी विभाग ने दुकान मालिक पर 90 हजार का जुर्माना लगाया है।

dehradun liquor over rating 90 thousand fine : IAS Sonika took action on liquor over rating in Dehradun
Image: IAS Sonika took action on liquor over rating in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में शराब के शौकीनों को गला तर करने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ रही है।

liquor over rating in Dehradun

यहां शराब की ओवररेटिंग को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही हैं। आबकारी विभाग कार्रवाई भी कर रहा है, इसके बावजूद दुकानों पर धड़ल्ले से ओवररेटिंग जारी है। बीते दिन ऐसे ही एक मामले में एक शराब विक्रेता पर 90 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। दुकान मालिक निर्धारित रेट से ज्यादा कीमत पर शराब बेच रहा था। कई वाहनों की तलाशी भी ली गई। दरअसल डीएम सोनिका द्वारा जिले में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग और अनियमितता की शिकायतों पर तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसी कड़ी में आबकारी विभाग की टीम ने शराब की दुकानों और विकासनगर क्षेत्र में बरोटीवाला, धर्मावाला रोड की ओर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली। जांच के दौरान जाखन में व्हिस्की और बीयर की बोतल पर निर्धारित दर से 20 रुपये ज्यादा लेने और अनियमितता पर दुकान के मालिक पर 90 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। डीएम ने अवगत कराया कि शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग और दुर्व्यवहार की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को जनपद में स्थित शराब की दुकानों का नियमित निरीक्षण करने और अनियमितता मिलने पर जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।