उत्तराखंड देहरादूनPCS Shalini Negi becomes UKSSSC exam controller

उत्तराखंड: PCS शालिनी नेगी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, समूह ‘ग’ में 4200 भर्तियों का रास्ता खुला

शासन की ओर से PCS Shalini Negi UKSSSC नियंत्रक और सचिवालय सेवा के सचिव संयुक्त सुरेंद्र रावत को आयोग में सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
shalini negi uksssc: PCS Shalini Negi becomes UKSSSC exam controller
Image: PCS Shalini Negi becomes UKSSSC exam controller (Source: Social Media)

देहरादून: यूकेएसएसएससी पेपर लीक विवाद ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के साथ ही राज्य सरकार की भी खूब किरकिरी कराई।

PCS Shalini Negi UKSSSC exam controller

अब शासन की ओर से पीसीएस शालिनी नेगी को परीक्षा नियंत्रक और सचिवालय सेवा के सचिव संयुक्त सुरेंद्र रावत को आयोग में सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके बाद समूह-ग के करीब 4200 पदों पर होने वाली भर्ती का रास्ता खुल गया है। परीक्षा नियंत्रक की तैनाती से नौकरी की आस में बैठे तीन लाख से अधिक बेरोजगार को राहत मिल सकेगी। आयोग में आठ महीने से परीक्षा नियंत्रक की कुर्सी खाली थी। इस्तीफा देने से पहले अध्यक्ष एस राजू ने आगामी भर्तियों की आठ परीक्षाओं पर रोक का पत्र शासन को भेजा था। जिसमें कहा गया था कि जब तक आयोग में परीक्षा नियंत्रक की तैनाती नहीं हो जाती, तब तक भर्ती परीक्षाएं कराना संभव नहीं है। दिसंबर में परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी के सेवानिवृत्त होने के बाद से सचिव संतोष बड़ोनी ही परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

ये भी पढ़ें:

अब मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर सचिव कार्मिक शैलेश बगोली ने आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी को हटाने का आदेश जारी किया है। सरकार ने उत्तरकाशी की एसडीएम शालिनी नेगी को आयोग में परीक्षा नियंत्रक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। उधर, सचिवालय सेवा के संयुक्त सचिव एसएस रावत आयोग में सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे। बता दें कि प्रदेश में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के माध्यम से 894, पटवारी-लेखपाल भर्ती के माध्यम से 520, पुलिस कांस्टेबल भर्ती के माध्यम से 1521 पद, सब इंस्पेक्टर भर्ती के तहत 272 पद, लैब असिस्टेंट भर्ती के तहत 200 पद, सहायक लेखाकार री-एग्जाम के जरिए 662 पद, उत्तराखंड जेई भर्ती के तहत 76 पद और गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती के माध्यम से 100 पद भरे जाने हैं। तीन लाख से ज्यादा युवाओं को इन आठ भर्ती परीक्षाओं का इंतजार है। PCS Shalini Negi UKSSSC की परीक्षा नियंत्रक बनी हैं, उन्हे बधाई।