उत्तराखंड देहरादूनRecruitment of Driver-Conductor in Uttarakhand Transport Department

उत्तराखंड परिवहन विभाग में ड्राइवर-कंडक्टर की भर्ती, 8वीं पास भी करें अप्लाई..पढ़िए डिटेल

Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022 चालक-परिचालकों के पदों को आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से भरने का फैसला लिया है। आगे जानिए प्रोसेस

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand transport department bharti 2022: Recruitment of Driver-Conductor in Uttarakhand Transport Department
Image: Recruitment of Driver-Conductor in Uttarakhand Transport Department (Source: Social Media)

देहरादून: परिवहन विभाग में जॉब पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022

रोडवेज में ड्राइवरों और कंडक्टरों के पदों को भरने का प्रोसेस शुरू हो गया है। उत्तराखंड परिवहन निगम ने चालक-परिचालकों के पदों को आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से भरने का फैसला लिया है। भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने की जिम्मेदारी रुड़की की एजेंसी एमकेएसएसएसएस को दी गई है। कुल कितने पदों पर भर्ती होनी है, ये भी बताते हैं। भर्ती के माध्यम से ड्राइवर के 233 पद और कंडेक्टर के 356 पदों को भरा जाएगा।

Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022 Age Limit

ड्राइवर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के लिए कम से कम 8वीं पास होना जरूरी है। जबकि परिचालक के पद के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। ड्राइवर पद के लिए आयु सीमा अधिकतम 42 वर्ष और कंडेक्टर के लिए अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी 13 अगस्त से 10 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Transport Department Recruitment how to apply

आवेदकों को फार्म के साथ ही सभी दस्तावेज ऑनलाइन जमा कराने होंगे। ड्राइवर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास भारी वाहन चलाने का लाइसेंस, पर्वतीय क्षेत्रों के लिए हिल का लाइसेंस, आंखों का सर्टिफिकेट, कॉर्डियोलॉजी समेत सभी फिटनेस सर्टिफिकेट होने चाहिए। फिटनेस रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। कंडेक्टर के पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास आरटीओ से कंडेक्टर पद संबंधी लाइसेंस होना चाहिए। दोनों पदों पर भर्तियों के लिए शैक्षिक दस्तावेजों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। Uttarakhand Transport Department Recruitment 2022 में जो अभ्यर्थी इंटरव्यू के बाद चुने जाएंगे, उनकी एक महीने की ट्रेनिंग होगी। इसके बाद उन्हें परिवहन निगम को उपलब्ध कराया जाएगा। भर्ती संबंधी ज्यादा जानकारी और ऑनलाइन आवेदन के लिए संबंधित वेबसाइट www.mkssssltd.com पर विजिट करें। शिक्षा और रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।