उत्तराखंड उत्तरकाशीProperty details of Hakam Singh Rawat

UKSSSC Paper Leak: अकूत दौलत का मालिक है हाकम सिंह रावत, विदेशों में भी बनाई प्रॉपर्टी!

UKSSSC Paper Leak मामले के आरोपी Hakam Singh Rawat का उत्तरकाशी में आलीशान रिजॉर्ट है। जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है। वो कई बार विदेश यात्रा पर जा चुका है।

uksssc paper leak hakam singh rawat property: Property details of Hakam Singh Rawat
Image: Property details of Hakam Singh Rawat (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा में नकल और पेपर लीक UKSSSC Paper Leak के मामले में हाकम सिंह की गिरफ्तारी के बाद से सफेदपोशों में हड़कंप मचा है।

Property details of Hakam Singh Rawat

इस मामले में अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। आरोपी हाकम सिंह ने अपने बयान में एक विधायक के भाई का भी जिक्र किया है। इस बीच एसटीएफ की जांच में पता चला है कि आरोपी जिला पंचायत सदस्य नेता हाकम सिंह रावत अकूत संपत्ति का मालिक है। उसका उत्तरकाशी के मोरी स्थित सांकरी में आलीशान रिजॉर्ट है। जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है। यहां नेताओं और बड़े अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है। इतना ही नहीं देहरादून और उत्तरकाशी में भी हाकम सिंह का शानदार घर है। बताया जा रहा है कि उसकी दो पत्नियां हैं, एक उत्तरकाशी में तो दूसरी देहरादून में रहती है।

ये भी पढ़ें:

होटल, होम स्टे, सेब के बगीचे सहित कई बड़ी संपत्ति हाकम सिंह रावत के पास हैं। हाकम ने कुछ सेब के बगीचों की पावर ऑफ अटार्नी कुछ नेताओं व अधिकारियों के नाम की हुई है, जिसकी एसटीएफ जांच कर रही है। हाकम की उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अकूत संपत्ति है। थाईलैंड में भी उसके रिजार्ट व होटल में शेयर होने की बात सामने आ रही है। हाकम को विदेश घूमने, खाने-पीने के साथ एक्टिंग का भी शौक है। वो कई गढ़वाली एलबम में काम कर चुका है। यह भी जानकारी मिली है कि उसका थाईलैंड में पंचकर्मा का काम भी है, जिसके चलते वह बार-बार विदेश के दौरों पर जाता है। पिछले कुछ समय के दौरान ही वह पांच बार थाईलैंड घूमने जा चुका है। अंदेशा है कि वह नेताओं व अधिकारियों को खुश करने के लिए उन्हें अपने साथ ले गया होगा। इसके अलावा उसके विभिन्न बैंकों में चार-पांच खाते हैं, जिसमें काफी धनराशि है। एसटीएफ Hakam Singh Rawat के खातों की जांच कर रही है।