उत्तराखंड देहरादूनIrctc dehradun uttarakhand to ladakh tour package

उत्तराखंड के लोगों को IRCTC का तोहफा, देहरादून से कीजिए लद्दाख का टूर..जानिए पूरा पैकेज

Irctc उत्तराखंड के लोगों को uttarakhand to ladakh tour कराएगा। इसके लिए आईआरसीटीसी की ओर से विशेष tour package तैयार किया गया है।

irctc uttarakhand laddakh package: Irctc dehradun uttarakhand to ladakh tour package
Image: Irctc dehradun uttarakhand to ladakh tour package (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के लोगों के लिए इंडियन रेलवे एक खास पैकेज लेकर आया है।

Irctc dehradun uttarakhand to ladakh package

भारतीय रेलवे उत्तराखंड के लोगों को देहरादून से लद्दाख की यात्रा कराएगा। इसके लिए आईआरसीटीसी की ओर से विशेष टूूर पैकेज तैयार किया गया है। IRCTC के अधिकारियों के मुताबिक विशेष टूर पैकेज के तहत सैलानी 14 सितंबर से लेकर 5 दिसंबर तक 7 रात और 8 दिन का पैकेज ले सकेंगे। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी।

uttarakhand to ladakh Irctc tour package

उन्होंने बताया कि विशेष टूर पैकेज के तहत यात्रियों को देहरादून, ऋषिकेश और हरिद्वार से सड़क मार्ग से नई दिल्ली ले जाया जाएगा। इसके बाद नई दिल्ली से लेह जाने और आने की व्यवस्था फ्लाइट के जरिये की गई है। यात्रियों के खाने पीने और ठहरने की व्यवस्था थ्री स्टार होटल में की गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

uttarakhand to ladakh Irctc tour

यात्रा के दौरान पर्यटकों को लेह में होटल में ठहरने के साथ ही स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में शांतिस्तूप, लेह पैलेस, गुरुद्वारा ले जाया जाएगा। इसके बाद नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम किया जाएगा। इसके अलावा दिस्कीत, हुंडर और तुर्तुक गांव के साथ साथ स्थानीय जगहों की सैर कराई जाएगी। इसके अलावा प्रसिद्ध पैंगोंग झील का भ्रमण कराया जाएगा।

Irctc uttarakhand to ladakh package price

जहां तक किराये का सवाल है तो एक व्यक्ति की यात्रा पर कुल खर्च 49,500 रुपये होगा। जबकि 2 व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज के तौर पर 44,500 रुपये प्रति यात्री पड़ेगा। तीन पर्यटकों के एक साथ ठहरने पर 43,900 रुपये प्रति व्यक्ति का भुुगतान करना होगा। आप भी इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की बेवसाइट पर जाकर ऑनलाइन की जा सकती है।