उत्तराखंड देहरादूनUP engineer Lalit Raj arrested in UKSSSC paper leak case

उत्तराखंड पेपर लीक के तार UP से जुड़े: इंजीनियर ने 24 छात्रों से फ्लैट में सॉल्व कराया था पेपर

UKSSSC paper leak case में आरोप है कि ललित राज शर्मा के धामपुर स्थित फ्लैट पर दो दर्जन से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा से पहली रात पेपर लीक के प्रश्नों को सॉल्व किया था।

uksssc paper leak  up engineer: UP engineer Lalit Raj arrested in UKSSSC paper leak case
Image: UP engineer Lalit Raj arrested in UKSSSC paper leak case (Source: Social Media)

देहरादून: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में प्रदेश के नकल माफिया के तार उत्तर प्रदेश के नकल माफिया से जुड़ रहे हैं।

UP engineer Lalit Raj arrested in UKSSSC paper leak case

इस मामले में अब धामपुर निवासी जूनियर इंजीनियर ललित राज शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि ललित राज शर्मा के धामपुर स्थित फ्लैट पर दो दर्जन से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा से पहली रात पेपर लीक के प्रश्नों को सॉल्व किया था। नकल के अड्डे पर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लोग इकट्ठा हुए थे। इस खुलासे के बाद एसटीएफ की टीम को अन्य प्रांतों के लिए भी रवाना किया गया है, ताकि नकल माफिया की कमर तोड़ी जा सके। आरोपी ललित राज शर्मा को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्नातक स्तरीय परीक्षा गत वर्ष दिसंबर में कराई थी। इसके बाद से ही लगातार इसमें धांधली की बात सामने आ रही थी। बीती 22 जुलाई को मुख्यमंत्री के निर्देश पर रायपुर थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें:

तब इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी गई। इसके बाद से ही एसटीएफ कड़ियां जोड़कर पूरे मामले की जांच में जुटी है। परीक्षा का पेपर लीक करने वाले को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। यह भी आयोग की आउटसोर्स कंपनी आरएमएस सॉल्यूशन का कर्मचारी था। इसकी जिम्मेदारी पेपर छपने के बाद सील करने की थी, पर शातिर ने तीनों पालियों के एक-एक सेट को टेलीग्राम एप के माध्यम से अपने साथियों को भेज दिया। इस काम के लिए उसे 36 लाख रुपये मिले थे। इस मामले में अब तक 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। परीक्षा में जिन 916 युवाओं का चयन हो चुका है, उनसे नौकरी बस एक कदम दूर है, लेकिन पेपर लीक की वजह से पूरी प्रक्रिया रोक दी गई है। चुने गए युवाओं का भविष्य अब पुलिस की रिपोर्ट से तय होगा। आयोग को UKSSSC Paper Leak रिपोर्ट का इंतजार है। इसी आधार पर फैसला लिया जाएगा।