उत्तराखंड देहरादूनUksssc paper leak Two exams of Uttarakhand under suspicion

बड़ी खबर: अब उत्तराखंड की ये 2 परीक्षाएं भी शक के घेरे में, STF को सौंपी गई जांच

पूर्व में आयोजित हुई सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) परीक्षा और 2020 में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षा शक के घेरे में हैं

uksssc paper leak : Uksssc paper leak Two exams of Uttarakhand under suspicion
Image: Uksssc paper leak Two exams of Uttarakhand under suspicion (Source: Social Media)

देहरादून: ये बात तो आप जानते ही होंगे कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच एसटीएफ द्वारा की जा रही है। इस मामले में अब तक 19 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

Two exams of Uttarakhand under suspicion

अब पूर्व में आयोजित हुई सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) परीक्षाएं भी शक के घेरे में हैं। ऐसे में इनकी जांच भी एसटीएफ के सुपुर्द की जा रही है। अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने बताया कि UKSSSC द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच STF द्वारा की जा रही है। इसी परिपेक्ष्य में पूर्व में आयोजित हुई सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) परीक्षाओं की जांच भी STF के सुपुर्द की गई है। इसके अलावा उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि 2020 में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षा में ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने वाले गिरोह को पकड़ा था, जिस संबंध में जनपद हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल में अभियोग पंजीकृत हैं। इन अभियोगों का भी एसटीएफ द्वारा पुनः परीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया है।