उत्तराखंड देहरादूनCloudburst in Raipur Dehradun Latest Photos

देहरादून में बादल फटने से मचा कोहराम, हर जगह तबाही का मंजर..देखिए तस्वीरें

Cloudburst in Dehradun देहरादून के रायपुर क्षेत्र में बादल फटने की खबर है। यहां बारिश से मालदेवता में भारी नुकसान हुआ है। देखिए तस्वीरें

dehradun cloud burst: Cloudburst in Raipur Dehradun Latest Photos
Image: Cloudburst in Raipur Dehradun Latest Photos (Source: Social Media)

देहरादून: पहाड़ में आफत की बारिश से जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Cloudburst in Dehradun

कहीं बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं तो कहीं भूस्खलन की वजह से सड़कें कई दिनों से बंद हैं। देहरादून में भी लगातार जारी बारिश ने भारी तबाही मचाई है। यहां शुक्रवार रात से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। रायपुर क्षेत्र में बादल फटने की खबर है। यहां बारिश से मालदेवता हिस्से में भारी नुकसान हुआ है। कई घरों में पानी घुसने पर आम जनता को दिक्कतें होने लगीं तो एसडीआरएफ और प्रशासन की टीमों ने ग्रामीणों को घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर भेजा। बीती रात 2 बजे से यहां राहत और बचाव कार्य चल रहा है। ऋषिकेश-देहरादून हाईवे पर भी ट्रैफिक बाधित है। यहां जाखन नदी पर बनी अस्थाई सड़क बह गई। रानीपोखरी पुलिस ने देर रात तेज बारिश में रूट डाइवर्ट किया। आगे देखिए तस्वीरें

  • Cloudburst in Dehradun pic 01

    Cloudburst in Dehradun pic 01
    1/ 4

    निर्माणाधीन पुल को छोटे और दो पहिया वाहनों के लिए खुलवाया गया। बड़े वाहनों को रायवाला-डोईवाला से डायवर्ट करना पड़ा। बता दें कि पिछले साल बरसात के दौरान जाखन नदी पर बना पुल टूट गया था।

  • Cloudburst in Dehradun pic 02

    Cloudburst in Dehradun pic 02
    2/ 4

    घटना को एक साल बीत गया, लेकिन नया पुल अब तक नहीं बन सका है। टेंपरेरी व्यवस्था भी इस बारिश में धराशायी हो गई। मूसलाधार बारिश के चलते टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास बहने वाली तमसा नदी भी उफान पर है।

  • Cloudburst in Dehradun pic 03

    Cloudburst in Dehradun pic 03
    3/ 4

    बारिश से सोंग नदी का जलस्तर भी बढ़ रहा है। सिर्फ दून ही नहीं बल्कि चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, चंपावत और अन्य जिलों में भी बारिश के चलते खासी मुसीबत खड़ी हो रही है।

  • Cloudburst in Dehradun pic 04

    Cloudburst in Dehradun pic 04
    4/ 4

    कई नदियां उफान पर हैं, तो कई जगह हाईवे बाधित चल रहे हैं। मौसम विभाग ने 20 व 21 अगस्त को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत व बागेश्वर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।