उत्तराखंड बागेश्वरUttarakhand Weather Alert Updates for 24th and 25th August

सावधान उत्तराखंड ! 24-25 अगस्त को 2 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, बादल फटने का डर

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 24-25 अगस्त को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ बारिश हो सकती है। पढ़िए uttarakhand weather update 24th and 25th August

uttarakhand weather alert 24th 25 th august: Uttarakhand Weather Alert Updates for 24th and 25th August
Image: Uttarakhand Weather Alert Updates for 24th and 25th August (Source: Social Media)

बागेश्वर: मानसून के साथ आई मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं।

Uttarakhand Weather Alert for 24 and 25 August

पहाड़ में बीते दिनों कई जगह बादल फटने की घटनाएं हुईं। तमाम घर मलबे के ढेर में तब्दील हो गए। नदियां भी उफान पर हैं, जिससे तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोग दहशत में हैं। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर चिंता बढ़ाने वाली खबर दी है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 24 अगस्त को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ बारिश हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है। 25 अगस्त को भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा दोनों दिनों के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 24 और 25 अगस्त को देहरादून और बागेश्वर जिले में भारी बारिश होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें:

इस दौरान संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों, राजमार्गों में अवरोध और कटाव हो सकता है। पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नालों और नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हो सकती है। उधर उत्तराखंड में लगातार जारी बारिश कहर बरपा रही है। शुक्रवार को टिहरी और देहरादून जिलों में बादल फटने की घटनाएं हुईं। जिनमें कई लोगों की जान चली गई। आपदा के दौरान 13 लोग लापता हो गए, जिनका 36 घंटे बाद पता नहीं लग पाया है। गढ़वाल मंडल आयुक्त के मुताबिक अतिवृष्टि के बाद से पूरे मंडल में एनडीआरएफ की 32 और एसडीआरएफ की 44 टीम लगी हैं। आठ मकान पूरी तरह से और 44 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। जबकि 63 पशुओं की मौत हुई है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए uttarakhand weather update पढ़ते रहें।