उत्तराखंड पिथौरागढ़Vinod Kapri film Bubu Himalaya shooting begins

पहाड़ के 80 वर्षीय दंपति की सच्ची कहानी देखेगी दुनिया, बड़े पर्दे पर रिलीज होगी ये शानदार फिल्म

फिल्म ‘बुबू हिमालय’ की शूटिंग बेरीनाग में शुरू हो गई है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता और कई चर्चित फिल्में बना चुके विनोद कापड़ी Vinod Kapri की यह फिल्म Bubu Himalaya अगले साल रिलीज होगी।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
vinod kapri film himalaya bubu: Vinod Kapri film Bubu Himalaya shooting begins
Image: Vinod Kapri film Bubu Himalaya shooting begins (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: प्रयोगधर्मी फिल्मों के लिए मशहूर फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी उत्तराखंड के एक बुजुर्ग दंपति की सच्ची कहानी को पर्दे पर उतारने वाले हैं।

Vinod Kapri film Bubu Himalaya

उन्होंने प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है। इस प्रोजेक्ट के जरिए मुनस्यारी के रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग दंपति की सच्ची कहानी दर्शकों को बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगी। ‘बुबू हिमालय’ नाम से बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग बेरीनाग में शुरू हो गई है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता और कई चर्चित फिल्म बना चुके विनोद कापड़ी की यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी। ‘बुबू हिमालय’ में संगीत गुलजार और विशाल भारद्वाज का होगा। फिल्म में मुख्य किरदार के लिए बेरीनाग के उखाड़ा गांव के 78 वर्षीय पदम सिंह और गढ़तिर की 68 वर्षीय हीरा देवी का चयन किया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

फिल्म के सारे कलाकार उत्तराखंड से ही लिए गए हैं। आपको ये जानकार आश्चर्य होगा कि पहाड़ के इस बुजुर्ग दंपति ने आज तक कैमरा नहीं देखा, ना ही कभी एक्टिंग की। ऐसे में कापड़ी ने दोनों के साथ एक महीने की वर्कशाप की। एक्टिंग कोच अनूप त्रिवेदी की मदद ली। शेरनी फिल्म में विद्या बालन के साथ अहम किरदार निभा चुके अनूप नेशनल स्कूल आफ ड्रामा के पास आउट हैं। फिल्म की शूटिंग बेरीनाग के बाद रीठा, चौकोड़ी, थल, नाचनी, दारमा घाटी के दांतू और दुग्तू गांव में होगी। बता दें कि विनोद कापड़ी Vinod Kapri मूलरूप से बेरीनाग के ही रहने वाले हैं। वो इससे पहले मिस टनकपुर हाजिर हो, पीहू और 1232 किलोमीटर जैसी चर्चित फिल्में बना चुके हैं। निर्देशक विनोद कापड़ी ने बताया कि फिल्म Bubu Himalaya की पूरी शूटिंग उत्तराखंड में ही की जाएगी। फिल्म को लेकर कई ओटीटी प्लेटफार्म अपनी दिलचस्पी जता चुके हैं।