उत्तराखंड किच्छाUdham Singh Nagar Kichha Monica Suicide Death Dowry News

उत्तराखंड: मोनिका ने आत्महत्या नहीं की थी..उसे दहेज के भूखे पति, सास और ससुर ने मार डाला

ऊधमसिंहनगर के किच्छा क्षेत्र की मोनिका सिंह की मौत Udhamsingh Nagar Kichha Monica Death का राज खुल गया है।

udham singh nagar kichha monika hatya: Udham Singh Nagar Kichha Monica Suicide Death Dowry News
Image: Udham Singh Nagar Kichha Monica Suicide Death Dowry News (Source: Social Media)

किच्छा: ऊधमसिंहनगर का किच्छा क्षेत्र। 15 अगस्त को जब पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा था, ठीक उसी वक्त विकास कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार में कोहराम मचा था।

Udham singh Nagar Kichha Monica Murder for Dowry

यहां कॉलोनी में रहने वाले राजकुमार शर्मा की पत्नी मोनिका सिंह की लाश बिस्तर पर पड़ी थी। ससुराल वाले कह रहे थे कि मोनिका ने खुदकुशी कर ली, लेकिन मामला शुरू से ही संदिग्ध था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने मौत के राज से पर्दा उठा दिया। जांच में पता चला कि मोनिका ने खुदकुशी नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई थी। बताया जा रहा है कि ससुराल वाले दहेज में कार और पांच लाख रुपये मांग रहे थे। पैसे न मिलने पर पति ने अपने माता-पिता व चार भाईयों के साथ मिल कर पत्नी की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने हत्यारोपी पति और सास-ससुर को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें:

Udham singh Nagar Kichha Monica Murder case

पुलिस ने बताया कि मोनिका सिंह के ससुराल वालों का कहना था कि उसने फांसी लगा ली। हमने पड़ोसियों से पूछताछ की तो किसी ने मोनिका सिंह को फंदे पर झूलते नहीं देखा था। विवाह को दो वर्ष का समय होने के कारण मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा भरा गया था। पुलिस ने मृतका मोनिका सिंह के पिता सूरज शर्मा निवासी वार्ड नंबर छह जगतपुरा थाना थाना ट्रांजिट कैंप के प्रार्थना पत्र पर पति राजकुमार शर्मा सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आई। जिस पर पुलिस ने राजकुमार शर्मा के घर पर दबिश दी। तब पता चला कि राजकुमार अपने माता-पिता के साथ बरेली जाने के लिए निकला है। शनिवार शाम रेलवे स्टेशन पर दबिश देकर राजकुमार शर्मा पुत्र भोलेनाथ शर्मा, भोलेनाथ शर्मा पुत्र उमराव, कुसुम पत्नी भोलेनाथ शर्मा निवासी वार्ड नंबर 15 विकास कॉलोनी किच्छा को गिरफ्तार लिया गया। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।