उत्तराखंड देहरादूनYellow alert weather update of heavy rain in Dehradun on August 24

देहरादून में कल मूसलाधार बारिश की चेतावनी, 2 दिन पहले ही फटा था बादल..अलर्ट पर सभी अफसर

मौसम विभाग ने Dehradun में 24 August को heavy rain का Yellow alert जारी किया है। आपको बता दें कि दो दिन पहले देहरादून में बादल फटा था।

dehradun weather news 24 august: Yellow alert weather update of heavy rain in Dehradun on August 24
Image: Yellow alert weather update of heavy rain in Dehradun on August 24 (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

24 August Yellow alert of heavy rain in Dehradun

24 अगस्त और 25 अगस्त को मौसम विभाग द्वारा देहरादून में मूसलाधार बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून के अलावा बागेश्वर में भी भारी बारिश से नुकसान हो सकता है। येलो अलर्ट का अर्थ है कि संवेदनशील इलाकों में हल्की से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने की संभावनाएं हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नालों और नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा छोटी नदियों और नालों के पास रहने वाले लोगों तथा बस्तियों को सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

dehradun weather news 24 august

मौसम विभाग द्वारा लोगों को सलाह दी गई है कि आवागमन के दौरान सावधानी बरतें। देहरादून जनपद में मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश की चेतावनी को दृष्टिगत रखते हुए, जिलाधिकारी सोनिका ने आईआरएस सिस्टम से जुड़े सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि यदि क्षेत्र से किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल कंट्रोल रूम को सूचित करते हुए, अपने विभाग से संबंधित आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर बने रहेंगे, तथा अपना फोन ऑन रखेंगे।