उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC Paper Leak All exams canceled Gangster Act

UKSSSC Paper Leak में गड़बड़ी बाली सभी परीक्षाएं कैंसिल, आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट

UKSSSC Paper Leak अब सीएम धामी आए फॉर्म में, गड़बड़ी वाली भर्ती परीक्षाएं की जाएंगी निरस्त, आरोपियों की प्रॉपर्टी होंगी जब्त

uksssc paper leak exam canceled: UKSSSC Paper Leak All exams canceled Gangster Act
Image: UKSSSC Paper Leak All exams canceled Gangster Act (Source: Social Media)

देहरादून: UKSSSC Paper Leak उत्तराखंड में राज्य निर्माण के बाद से लाखों भर्तियां हुई हैं और यह तो तय है कि लगभग हर भर्ती में ही कुछ न कुछ गोलमाल हुआ ही है। मगर आजतक किसी भी मुख्यमंत्री ने इसकी सुध नहीं ली। बीते सभी मुख्यमंत्री के कार्यकाल में भर्तियों में हो रही घपलेबाजी, पेपर लीक की खबरों को नजरअंदाज किया गया और किसी ने भी कड़ाई से इसपर जांच नहीं कराई।

exams canceled related to UKSSSC Paper Leak

मगर अब पुष्कर सिंह धामी के कार्यकाल में यूकेएसएसएससी परीक्षा लीक के मामले में संलिप्त सभी आरोपियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही हो रही है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC परीक्षा को लेकर बुधवार के दिन रिव्यू मीटिंग की। सीएम धामी ने परीक्षा रद्द करने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में पेपर लीक मामले को लेकर समीक्षा बैठक के बाद कहा कि जिन भर्तियों में अनियमितता के साक्ष्य मिले हैं, वे भर्तियां रद्द की जाएंगी।

ये भी पढ़ें:

UKSSSC Paper Leak Gangster Act

उन्होंने ये भी कहा कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले की जांच में तेजी लाएं और साथ ही ये निर्देश भी दिए कि इस मामले में दोषियों की संपत्ति जब्त की जाए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए कि दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस दर्ज किया जाए। इसी के साथ उन्होंने यह भी आदेश दिए कि जिन परीक्षाओं में अनियमितता के साक्ष्य मिले हैं, उनको रद्द करें और नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरू करें। सीएम धामी ने ये भी आदेश दिया कि जो परीक्षाएं साफ-सुथरी प्रक्रिया के साथ हो रही हैं, उन्हें बाधित नहीं किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि UKSSSC पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद से ही ये भर्ती परीक्षा रद्द किए जाने की मांग चल रही थी। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में कहा था कि भर्तियां रद्द नहीं की जाएंगी। उन्होंने तब ये भी साफ किया था कि युवाओं के हित का ध्यान रखा जाएगा। अब मुख्यमंत्री ने भर्ती परीक्षा रद्द करने और चयन प्रक्रिया नए सिरे से शुरू करने का ऐलान कर दिया है।