उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani professor Prashant Sharma won 25 lakh in KBC

बधाई: हल्द्वानी के शिक्षक ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में जीते 25 लाख रुपये

44 वर्षीय प्रो. प्रशांत शर्मा आम्रपाली संस्थान में होटल मैनेजमेंट के डीन और शिक्षक हैं। kaun banega crorepati शो में professor Prashant Sharma ने 25 lakh रुपये की इनामी धनराशि जीती।

haldwani prashant sharma 25 lakh kbc: Haldwani professor Prashant Sharma won 25 lakh in KBC
Image: Haldwani professor Prashant Sharma won 25 lakh in KBC (Source: Social Media)

हल्द्वानी: ‘कौन बनेगा करोड़पति’...वो टेलीविजन शो जिसने अब तक कई लोगों का लखपति-करोड़पति बनने का सपना पूरा किया है।

professor Prashant Sharma won 25 lakh in KBC

गुरुवार को इस शो के 14वें सीजन में उत्तराखंड के शिक्षक प्रो. प्रशांत शर्मा को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने और हॉट सीट पर बैठने का अवसर मिला। 44 वर्षीय प्रो. प्रशांत शर्मा हल्द्वानी स्थित आम्रपाली संस्थान में होटल मैनेजमेंट के डीन और शिक्षक हैं। शो में प्रशांत ने 25 लाख रुपये की इनामी धनराशि जीती। उनके लिए 50 लाख रुपये का प्रश्न था। उनसे किर्गिस्तान के लिए ट्यूलिप, मिस्र के लिए कमल और यूक्रेन के लिए नारंगी क्या है? संबंधी सवाल पूछा गया था। ऑप्शन के तौर पर ए-क्रांतियों के नाम, बी-राष्ट्रीय झंडे पर वस्तुएं, सी-राष्ट्रीय चिन्ह, डी-सत्तारूढ़ पार्टी का चिन्ह जैसे 4 ऑप्शन दिए गए थे। प्रशांत इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे और उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी, जिसके चलते उन्होंने शो छोड़ने का फैसला लिया। इस तरह प्रशांत 25 लाख रुपये जीतकर शो से बाहर हो गए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रशांत ने बताया कि वर्ष 2000 से ही वह इस शो में जाने की तैयारी कर रहे थे और अब उन्हें यह मौका मिला। उन्होंने बताया कि उनको इस शो को करने में बहुत मजा आया और अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने कई खास यादें भी ताजा कीं। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने प्रशांत से नैनीताल से जुड़ी बातों को याद करते हुए मजेदार व दिलचस्प खुलासे किए। अमिताभ बच्चन ने बताया कि नैनीताल में पढ़ाई के साथ उन्होंने कुछ शरारतें भी की थीं। अपने फेवरेट रेस्टोरेंट की बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि उस समय रोटी के साथ एक पकोड़ा बहुत बढ़िया बनता था, जहां हमारे कॉलेज की सड़क जाती थी। आलू की सब्जी खाने के लिए हम दीवार फांद कर जाते थे। हमारे लिए चारदीवारी से भागना बहुत आसान था, क्योंकि हमारे स्कूल के बगल में एक गर्ल्स स्कूल था और उन्हें देखने के लिए हम हमेशा दीवार से चढ़कर जाते थे। प्रो. प्रशांत के नैनीताल से आने की बात सुनकर बिग बी बेहद खुश नजर आए। उन्होने कहा कि यह जगह उनके दिल के काफी करीब रही है।