उत्तराखंड नैनीतालuttarakhand weather update 26 august

उत्तराखंड: 7 जिलों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, बिजली गिरने और भूस्खलन का भी अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 27 अगस्त को राज्य के कई जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार होने की संभावना है। पढ़िए uttarakhand weather update 26 august

uttarakhand weather news 26 august : uttarakhand weather update 26 august
Image: uttarakhand weather update 26 august (Source: Social Media)

नैनीताल: प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश का दौर जारी था, जो अब थमता दिख रहा है। शुक्रवार को प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया। देहरादून से पहाड़ तक चटक धूप निकली है। इससे लोगों को बारिश से राहत मिली है, लेकिन अब उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है।

uttarakhand weather update 26 august

आज से अगले पांच दिनों तक मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, ये भी जान लें। मौसम विभाग के अनुसार 26 अगस्त को राज्य के कई जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार होने की संभावना है। 27 अगस्त को देहरादून, टिहरी और नैनीताल जिले के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। 28 अगस्त को भी खराब मौसम राहत नहीं देगा। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। 29 अगस्त को नैनीताल, देहरादून, पौड़ी और बागेश्वर जिले में रहने वाले लोग सावधान रहें।

ये भी पढ़ें:

यहां कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बौछार होने की संभावना है। 30 अगस्त को पिथौरागढ़ और बागेश्वरवासियों की मुश्किलें बढ़ेंगी। यहां कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 26 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक संबंधित जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कें बंद हो सकती हैं। नदियों-नालों का जलस्तर बढ़ सकता है। छोटी नदी नालों के समीप रहने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। किसानों को पकी हुई फसल-सब्जियों को काटकर सुरक्षित जगहों पर रखने और अतिरिक्त पानी की निकासी की व्यवस्था करने का सुझाव दिया गया है। यात्रियों को भी यातायात के दौरान सर्तकता बरतने की सलाह दी गई है। मौसम की जानकारी के लिए uttarakhand weather update पढ़ते रहें।