उत्तराखंड रुड़कीGrandson murdered grandmother in Roorkee Tanshipur village

उत्तराखंड: दादी ने दारू पीने के लिए पैसे नहीं दिए, पोते ने गंडासे से काट दी गर्दन

बुजुर्ग महिला का कसूर बस ये था कि वो पोते को नशे की लत से आजाद कराना चाहती थी, इसलिए उसने पोते को शराब के लिए पैसे देने से इनकार कर दिया था।

roorkee tanshipur grandmother murder: Grandson murdered grandmother in Roorkee Tanshipur village
Image: Grandson murdered grandmother in Roorkee Tanshipur village (Source: Social Media)

रुड़की: युवाओं में नशे की बढ़ती लत उन्हें किस कदर बर्बादी की राह पर ले जा रही है, इसकी एक बानगी हरिद्वार के रुड़की में देखने को मिली।

Grandson murdered grandmother in Roorkee

यहां शराब की लत के शिकार युवक ने गंडासे से वार कर बुजुर्ग दादी की बेरहमी से हत्या कर दी। बुजुर्ग महिला का कसूर बस ये था कि वो पोते को नशे की लत से आजाद कराना चाहती थी, इसलिए उसने पोते को शराब के लिए पैसे देने से इनकार कर दिया था। बहरहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल गंडासा भी बरामद कर लिया है। घटना 24 अगस्त की है। तांशीपुर गांव में 80 साल की लीलावती की हत्या कर दी गई थी। मृतक की बेटी कमलेश ने हत्या का केस दर्ज कराया था। शक के आधार पर शनिवार को पुलिस ने नारसन तिराहे के पास से मृतका के पोते रिंकी को गिरफ्तार किया था। पहले तो रिंकी हत्या की बात से इनकार करता रहा, लेकिन सख्ती बढ़ने पर उसने हत्या की बात कबूल कर ली। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

रिंकी ने बताया कि शराब के लिए पैसे नहीं देने पर उसने गंडासे से दादी की हत्या कर दी थी। आरोपी के पिता सिंचाई विभाग में नौकरी करते हैं। उसने बताया कि उसकी बुआ की शादी बिझौली गांव में हुई थी। करीब 10 वर्ष पहले उसके फूफा का देहांत हो गया था। इसके बाद बुआ ने अपने हिस्से की जमीन बेच दी थी और तांशीपुर में आकर दादी के साथ रहने लगी थी। आरोपी युवक के दादा भी सिंचाई विभाग में नौकरी करते थे, जिससे दादी को 12 हजार रुपये पेंशन मिल रही थी। वो अपनी दादी से हर महीने 8-10 हजार रुपये ले लिया करता था, लेकिन शराब की लत के कारण उसकी बुआ दादी को पैसे देने से इनकार करती थी। दादी ने भी पैसे देने से इनकार करना शुरू कर दिया। घटना वाले दिन आरोपी दादी से शराब के लिए पैसे मांग रहा था, लेकिन दादी ने इनकार कर दिया। इस पर उसने गुस्से में आकर दादी की हत्या कर दी। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है, मामले की जांच जारी है।