उत्तराखंड नैनीतालYameen Ahmed arrested in Nainital Anjali Arya murder case

उत्तराखंड: अंजलि ने शादी के लिए कहा तो प्रेमी यामीन अहमद ने मार डाला, 24 दिन में मिली लाश

यामीन अहमद ने पहले अंजलि को अपने प्यार के जाल में फंसाया। बाद में अंजलि शादी का दबाव बनाने लगी तो यामीन ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी।

uttarakhand anjali arya yameen ahmad case: Yameen Ahmed arrested in Nainital Anjali Arya murder case
Image: Yameen Ahmed arrested in Nainital Anjali Arya murder case (Source: Social Media)

नैनीताल: प्रदेश में लव जिहाद विरोधी कानून सख्ती से लागू करने की जरूरत महसूस की जा रही है। दरअसल पहाड़ी जिलों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें युवकों ने धर्म और असली पहचान छिपाकर पहले भोली-भाली लड़कियों को अपने जाल में फंसाया, बाद में उनकी जिंदगी से खिलवाड़ करने लगे।

Nainital Anjali Arya Yameen Ahmed case

नैनीताल में हुई एक घटना में तो 18 साल की युवती को अपनी जान गंवानी पड़ गई। यहां लालकुआं थाना अंतर्गत मोटाहल्दू के खड़कपुर गांव में रहने वाली अंजलि 3 अगस्त को कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन घर नहीं लौटी। बाद में पता चला कि अंजलि अपने साथ जेवर भी ले गई है। पुलिस ने सीडीआर खंगाली तो मोहम्मद यामीन अहमद नाम का एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा। जिसने शादी का दबाव बनाने पर अंजलि की गला रेतकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने युवती के गायब होने के 24 दिन बाद उसका सड़ा-गला शव भी बरामद कर लिया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Nainital Anjali Arya murder case

यामीन पिकअप चालक है। उसने 18 साल की अंजलि से अपने प्रेम संबंधों को स्वीकार करते हुए उसकी हत्या करने की बात कबूल की है। यामीन की निशानदेही पर पुलिस ने अंजलि का शव शक्तिफार्म रोड पर वन विभाग की चौकी से कुछ दूर आगे घने जंगल से बरामद किया। शव को कीड़ों ने खा लिया था, सिर्फ कंकाल ही बचा था। यामीन ने बताया कि अंजलि से उसकी मुलाकात सोशल मीडिया साइट पर हुई थी। ये भी कहा जा रहा है कि अंजलि और यामीन की प्रेम की कहानी एक मिस्ड कॉल से शुरू हुई थी। प्रेम संबंध आगे बढ़े तो अंजलि उससे शादी करने को कहने लगी। 3 अगस्त को यामीन बहाने से अंजलि को एक सुनसान जंगल में ले गया, जहां उसने चाकू से अंजलि का गला रेत दिया। यामीन और उसका साथी पुलिस की गिरफ्त में है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।