उत्तराखंड हरिद्वारBihar girls human trafficking in Haridwar

देवभूमि की धर्मनगरी में पाप! बिहार की लड़कियों से जबरन सेक्स रैकेट चलवा रहे थे पति पत्नी

नौकरी के बहाने बिहार से लाई महिलाओं को देह व्यापार में धकेला, दंपति गिरफ्तार। पढ़िए हरिद्वार से आज की बड़ी खबर

haridwar bihar girl: Bihar girls human trafficking in Haridwar
Image: Bihar girls human trafficking in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की टीम सक्रिय हो रखी है और अब तक कई देह व्यापार करने वाले गिरोहों का पर्दाफाश कर चुकी है।

Bihar girls human trafficking in Haridwar

एक बार फिर से देह व्यापार में संलिप्त एक दंपत्ति को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। देह व्यापार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं। इन आरोपियों के चंगुल से चार महिलाओं को छुड़ाया है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये सभी महिलाएं बिहार की रहने वाली हैं, जिन्हें नौकरी दिलाने के बहाने हरिद्वार बुलाया गया था। दरअसल धर्मनगरी में अनैतिक देह व्यापार का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आए दिन यहां एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम द्वारा इन गिरोहों पर से पर्दाफाश किया जा रहा है और बाहर से लाकर देह व्यापार में धकेली जाने वाली महिलाओं को बरामद किया जा रहा है। ताजा मामला कोतवाली रानीपुर पुलिस का बताया जा रहा है। यहां से बिहार की कुछ महिलाओं को बरामद किया गया है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने रानीपुर पुलिस की मदद से छापेमारी कर बाहर से लाई गई कुछ महिलाओं को बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में धंधे को संचालित करने वाले एक आरोपी और उसकी सहयोगी महिला को भी धर दबोचा है। मिली जानकारी के अनुसार टीम ने 4 महिलाओं को बरामद किया है जिन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर देह व्यापार के धंधे में धकेला जा रहा था।

ये भी पढ़ें:

पुलिस अधीक्षक नगर स्वतंत्र कुमार सिंह ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को लगातार इस क्षेत्र से देह व्यापार संचालित होने की सूचना मिलती आ रही थी। डायल 112 के माध्यम से रानीपुर पुलिस व एएचटीयू की टीम को सूचना मिली थी कि उनके बराबर में रहने वाली एक महिला ने बिहार की चार महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर बिहार से बुलाया है। वह उन्हें देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाहती है। सूचना मिलते ही गैस प्लांट चौकी प्रभारी अशोक शीर्षवाल आरक्षी रवि चौहान और महिला उप निरीक्षक ज्योति नेगी के साथ मौके पर पहुंचे। यहां पर मोहम्मद उर्फ राजू कुरैशी निवासी दादूपुर गोविंदपुर के मकान में छापेमारी की गई। जिसके बाद मकान में रवि कुमार एवं उसकी पत्नी सिमरन मिले। पुलिस को देखकर मकान के अंदर मौजूद चार महिलाएं बाहर बरामदे में पहुंची। महिलाओं ने पुलिस को बताया की रवि और सिमरन उन्हें जबरदस्ती देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाह रहे थे। वहीं सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया बरामद चारों महिलाओं के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है और साथ ही इस देह व्यापार को संचालित करने वाले पति-पत्नी के खिलाफ भी संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्यवाही की तैयारी की जा रही है।