उत्तराखंड नैनीतालKathgodam GRP in search of apple and pear

उत्तराखंड: यात्री के बैग से गायब हुए सेब, नाशपाती और च्यवनप्राश..तलाश में जुटी पुलिस

आमतौर पर चोरी के कई मामलों में यात्रियों को थाने से टरका दिया जाता है लेकिन काठगोदाम में जीआरपी यात्री के बैग से गायब हुए एक किलो नाशपाती, सेब और अनार ढूंढ रही है।

Uttarakhand GRP Apple Pear news: Kathgodam GRP in search of apple and pear
Image: Kathgodam GRP in search of apple and pear (Source: Social Media)

नैनीताल: ट्रेनों में लूट और चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं। जीआरपी सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद होने का दावा करती है, यात्री सतर्क भी रहते हैं, लेकिन सामान सुरक्षित रहेगा ही, इसकी कोई गारंटी नहीं है।

Kathgodam GRP in search of apple and pear

चोरी की घटना होने पर कई बार पुलिस भी सहयोग नहीं करती, लेकिन हल्द्वानी में जीआरपी ने एक ट्रेन यात्री की शिकायत को न सिर्फ सीरियसली लिया, बल्कि उसके बैग की तलाश में भी जुट गई। अब आप सोच रहे होंगे कि यात्री के बैग में जरूर लाखों का सामान रहा होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल यात्री ने जिस बैग के चोरी होने की कंप्लेन लिखाई है, उसमें एक किलो सेब, नाशपाती व अनार के चोरी होने का जिक्र है। एक ओर जहां बड़े-बड़े मामलों की सुनवाई नहीं होती, वहां एक किलो फल चोरी की रिपोर्ट चर्चा का विषय बनी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

कलालहटी बीनपुर सहारनपुर निवासी बबलू ने जीआरपी थाना सहारनपुर को बताया कि वह छह अगस्त को लालकुआं रेलवे स्टेशन से लालकुआं-अमृतसर एक्सप्रेस में बैठा था। ट्रेन काशीपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसे नींद आ गई। काशीपुर से आगे बढ़ने पर शोर होने लगा। यात्री की आंख खुली तो बैग गायब था। बैग में एक किलो सेब, नाशपाती व अनार के साथ सोने की एक अंगूठी, जूते, छाता, दवाएं और च्यवनप्राश का डिब्बा था। सहारनपुर जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मामला जीआरपी काठगोदाम को ट्रांसफर किया गया है। काठगोदाम जीआरपी मामले की जांच कर रही है। आमतौर पर चोरी के कई मामलों में यात्रियों को थाने से टरका दिया जाता है, रिपोर्ट तक नहीं लिखी जाती, लेकिन काठगोदाम में जीआरपी ट्रेन यात्री के बैग से गायब हुए एक किलो नाशपाती, सेब और अनार ढूंढ रही है। जिसके चलते ये मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।