उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather update 31 August

देहरादून समेत 8 जिलों के लोग अलर्ट रहें, अगले 4 दिनों भारी बारिश-बिजली गिरने की चेतावनी

इन जनपदों में अगले 4 दिनों तक होगी भारी बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने को लेकर हुआ अलर्ट जारी..पढ़िए Uttarakhand Weather update 31 August

Uttarakhand Weather News 31 august: Uttarakhand Weather update 31 August
Image: Uttarakhand Weather update 31 August (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में लोगों को फिलहाल बरसात से राहत मिलने के कोई भी आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में मूसलाधार बरसात को मध्य नजर रखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है।

Uttarakhand Weather update 31 August

राज्य में अगले चार दिन यानी 3 सितंबर तक भारी बारिश का यल़ो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पर्वतीय इलाकों में भी कहीं-कहीं बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। देहरादून, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी के लोग सावधान रहें.ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में इन जिलों से बादल फटने और भूस्खलन की खबरें आई हैं।
मौसम विभाग ने आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने और तेज बौछार की संभावना जताई है। पर्वतीय क्षेत्रों के कई स्थानों तथा मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।
1 सितंबर को राज्य के देहरादून ,नैनीताल और चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें:

इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तीव्र बौछार तथा आकाशीय बिजली चमकने की आशंका भी जताई है। 2 सितंबर की बात करें तो 2 सितंबर को उत्तराखंड के 3 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 2 को देहरादून ,चंपावत और नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका तथा पर्वतीय क्षेत्रों में गरज चमक के साथ तीव्र बौछार और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।
वहीं 3 सितंबर को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश, आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना जताई है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather update पढ़ते रहें।