उत्तराखंड देहरादून5 new districts may soon be formed in Uttarakhand

तो उत्तराखंड में जल्द होगा 5 नए जिलों का गठन, CM धामी ने दिए संकेत..देखिए वीडियो

उत्तराखंड में जल्दी ही नए 5 जिले बन सकते हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी ने इस बात के संकेत दिए हैं।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand new districts: 5 new districts may soon be formed in Uttarakhand
Image: 5 new districts may soon be formed in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड राज्य में नए जिले बनाए जाने की बातें यूं तो हर बार होती हैं लेकिन इस बार लग रहा है कि धामी सरकार इस मामले को लेकर प्लानिंग में जुट गई है।

5 new districts may formed in Uttarakhand

कभी पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने उत्तराखंड में कुछ नए जिले बनाए जाने की घोषणा की थी। इसके बाद से अब तक हर सरकार के कार्यकाल में ये चर्चाएं होती रही हैं। इस बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में नए जिले बनाए जाने को और अधिक बल दे दिया है। आपको याद होगा कि हाल ही में भाजपा संगठन ने प्रदेश में 5 नए संगठनात्मक जिले की घोषणा की थी। अब सरकार नए जिलों के गठन को लेकर भी विचार विमर्श करने जा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बात को लेकर भी संकेत दिया है कि प्रदेश में लंबे समय से नए जिले की मांग की जा रही थी क्योंकि राज्य गठन इसी वजह से ही किया गया था। ताकि प्रदेश का विकास हो सके ऐसे में अगर प्रदेश का सही ढंग से विकास करना है तो जिलों के विस्तार करने की जरूरत है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आपको बता दें कि रुड़की, रामनगर, कोटद्वार, काशीपुर और रानीखेत को जिला बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है। ये मांग काफी वक्त पहले से उठती चली आ रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में बीते लंबे समय से नए जिलों की मांग उठती रही है जिसे देखते हुए अब जनप्रतिनिधियों व सामाजिक एक्टिविस्ट से भी सरकार राय मशवरा करेगी।

सब्सक्राइब करें: