उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Pithoragarh Agniveer Recruitment Rally 5 September

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें: 5 सितंबर से शुरू होगी अग्निवीर भर्ती, अलर्ट रहेगा खुफिया विभाग

पिथौरागढ़ अग्निवीर भर्ती रैली Pithoragarh Agniveer Recruitment Rally की तैयारियां हो रही हैं। डीएम ने अधिकारियों को पारदर्शी रैली संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand pithoragarh agniveer bharti: Uttarakhand Pithoragarh Agniveer Recruitment Rally 5 September
Image: Uttarakhand Pithoragarh Agniveer Recruitment Rally 5 September (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: गढ़वाल मंडल में अग्निवीर भर्ती रैली होने के बाद अब कुमाऊं मंडल में अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारी है।

Pithoragarh Agniveer Recruitment Rally

यहां पिथौरागढ़ में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। 5 सितंबर से 12 सितंबर तक चलने वाली भर्ती रैली में पिथौरागढ़ और चम्पावत जिलों के युवा हिस्सा ले सकेंगे। भर्ती रैली का आयोजन बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में होगा। मंगलवार को भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर विकास भवन सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम डॉ. आशीष चौहान ने अधिकारियों संग भर्ती रैली को लेकर समीक्षा की। उन्होंने स्थानीय अभिसूचना इकाई को कहा कि भर्ती के दौरान कोई गैंग सक्रिय न हो इसके लिए अभी से सतर्कता बरती जाए। संबंधित अधिकारियों को पारदर्शी और निर्विघ्न भर्ती संपन्न कराने को कहा गया। डीएम ने कहा कि सभी अधिकारी अपने दायित्व का ईमानदारी के साथ निर्वहन करें और आपसी तालमेल बना कर चलें।

ये भी पढ़ें:

भर्ती रैली के दौरान कई बार ओवररेट की शिकायतें मिलती हैं। इस तरह की समस्या को रोकने के लिए डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि भर्ती के दौरान प्रतिभागियों को उचित दर पर गुणवत्त्तायुक्त भोजन प्राप्त होना चाहिए। दुकानदारों द्वारा प्रतिभागियों से किसी तरह का ओवरचार्ज नहीं लिया जाए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। बैठक में पुलिस अधिकारियों को भर्ती के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दे गए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भर्ती स्थल पर अस्थाई जनऔषधि केंद्र खोले जाने को कहा गया है। अधिकारियों को बेरिकेडिंग, टैंट, पेयजल, चिकित्सा और ठहरने की व्यवस्था समय से पूर्ण कर इसकी जानकारी डीएम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। Pithoragarh Agniveer Recruitment Rally के दौरान उपजिलाधिकारियों, तहसीलदार और पटवारियों को तहसील स्तर पर बनने वाले प्रमाण पत्र लंबित नहीं रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं।