उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Health Department NHM Recruitment 2022 All Detail

गुड न्यूज: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में 1071 पदों पर भर्ती, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

Uttarakhand NHM Recruitment 2022 स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राज्य के अस्पतालों में खाली चल रहे 1071 पदों को भरने के निर्देश दिए हैं। भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand health department nhm bharti 2022: Uttarakhand Health Department NHM Recruitment 2022 All Detail
Image: Uttarakhand Health Department NHM Recruitment 2022 All Detail (Source: Social Media)

देहरादून: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

Uttarakhand Health Department NHM Recruitment 2022

राज्य के अस्पतालों में खाली चल रहे 1071 पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने राज्य के अस्पतालों में खाली चल रहे 1071 पदों को भरने के निर्देश दिए। उन्होंने इन पदों पर जल्द ही नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने को कहा है। बुधवार को स्वास्थ्य महानिदेशालय में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री ने एनएचएम के अंतर्गत विभिन्न श्रेणी के 1071 पदों को न भरे जाने पर हैरानी जताई। उन्होंने एनएचएम के अधिकारियों को कहा कि इन पदों को जल्द भरा जाए।

ये भी पढ़ें:

स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य महानिदेशक को कई जनपदों में एसीएमओ के रिक्त चल रहे पदों पर एक सप्ताह के भीतर प्रभारी एसीएमओ तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर काम की अधिकता एवं एनएचएम की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिये एसीएमओ की तैनाती बेहद जरूरी है। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी 13 जिलों में एएनएम, स्टॉफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, मेडिकल ऑफिसर, विशेषज्ञ चिकित्सक, सीएचओ, आयुष चिकित्सक, काउंसलर एवं अन्य सेवाओं के 960 तथा प्रोग्राम मैनेजमेंट के अंतर्गत एसपीएमयू, एसएचएसआरसी, डीपीएमयू तथा बीपीएमयू के 111 पद रिक्त हैं। निदेशक एनएचएम डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि सभी रिक्त पदों को एनएचएम की आउट सोर्स एजेंसी के जरिए जिलेवार भरा जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand NHM Recruitment 2022 all details

उन्होंने कहा कि इसके लिए अभ्यर्थियों को एजेंसी की बेवसाइट www.tnmhr.com पर आवेदन करना होगा। इसके बाद जनपद स्तरीय कमेटी द्वारा अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। बैठक में स्वास्थ्य जन जागरूकता अभियान पर भी चर्चा हुई। राज्य के आम लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से 6 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक प्रदेशभर में स्वास्थ्य जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। जिसके तहत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स गांव-गांव जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे। इसके अलावा टीबी एवं मोतिया बिंद मरीजों का चिन्हिकरण करने, आयुष्मान योजना की जानकारी देने के साथ ही तम्बाकू मुक्त अभियान के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। बैठक में महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. शैलजा भट्ट, निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. आशुतोष सयाना आदि मौजूद रहे।