उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather update 2 september

आज देहरादून समेत 2 जिलों के लोग सावधान रहें..भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी

देहरादून में बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया, जिससे लोग परेशान रहे। मसूरी में भी कई जगह गदेरे उफान पर आ गए। पढ़िए Uttarakhand Weather update 2 september

Uttarakhand Weather News 2 september: Uttarakhand Weather update 2 september
Image: Uttarakhand Weather update 2 september (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में मौसम फिलहाल राहत देता नहीं दिख रहा।

Uttarakhand Weather update 2 september

इन दिनों मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं धूप खिली है, तो कहीं झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। 2 सितंबर को मौसम कैसा रहेगा, ये भी जान लें। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को देहरादून और नैनीताल में कहीं-कहीं तीव्र बौछार पड़ सकती हैं। साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की आशंका हैं। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आसमान साफ रहेगा। गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिनभर धूप खिली रही, लेकिन देहरादून में दोपहर बाद मौसम बदल गया। रायपुर, मालदेवता, सहस्रधारा, राजपुर, गढ़ीकैंट, घंटाघर आदि क्षेत्रों में करीब आधा घंटा तेज बारिश हुई। शहर के कुछ हिस्सों में थोड़ी वर्षा से ही चौक-चौराहे जलमग्न हो गए। जलभराव होने से वाहन सवारों और पैदल राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ी।

ये भी पढ़ें:

मसूरी में गुरुवार रात हुई भारी बारिश के कारण कई जगह गदेरे उफान पर आ गए। साथ ही पर्यटन स्थल भट्टा फॉल भी उफान पर रहा। जिससे लोग रातभर सहमे रहे। प्रदेश के अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। कुमाऊं के कई क्षेत्रों में गरज के साथ तेज बौछार पड़ीं। खराब मौसम के चलते चारधाम यात्रा भी प्रभावित हो रही है। ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे नरेंद्रनगर बाइपास के पास जमीन के नीचे खिसकने से खोखला हो रहा है। यहां नया भूस्खलन जोन बन गया है, जिससे यात्रा जोखिमभरी बनी हुई है। सुरक्षा को देखते हुए गुरुवार से हाईवे पर भारी वाहनों का संचालन बंद कर दिया गया है। यातायात सुचारु रखने के लिए वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की गई है। दूसरी ओर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पागलनाला के पास अवरुद्ध हो गया है। एनएच की टीमें हाईवे खोलने के काम में जुटी हुई हैं। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather update पढ़ते रहें।