उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC Paper Leak Hakam Singh Rawat Kendrapal Lalit Raj Property

बड़ा खुलासा: उत्तराखंड में पेपर बेचकर धन कुबेर बने ये नकल माफिया, प्रॉपर्टी में लगाए करोड़ों रुपये

UKSSSC Paper Leak आरोपियों ने पेपर बेचकर यूपी और उत्तराखंड में प्रॉपर्टी खरीदी, नए कारोबार शुरू किए। माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

uksssc paper leak : UKSSSC Paper Leak Hakam Singh Rawat Kendrapal Lalit Raj Property
Image: UKSSSC Paper Leak Hakam Singh Rawat Kendrapal Lalit Raj Property (Source: Social Media)

देहरादून: UKSSSC Paper Leak मामले में अब तक 30 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Gangster act on UKSSSC Paper Leak accused Property

नकल माफिया ने पेपर बेचकर लाखों-करोड़ों रुपये कमाए और इस पैसे को प्रॉपर्टी और दूसरे कारोबार में लगाया। अब यह जांच की जा रही है कि यह पैसा किस व्यापार और किस प्रॉपर्टी में लगाया गया। इसके लिए कई शहरों में टीमें भेज दी गई हैं। एसटीएफ की चार टीमें इसकी जांच के लिए उत्तरकाशी, रामनगर, धामपुर और लखनऊ भेजी गई हैं। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पेपर बेचकर यूपी और उत्तराखंड में प्रॉपर्टी खरीदी, नए कारोबार शुरू किए। जल्द ही कुछ बड़े नकल माफियाओं पर गैंगस्टर लगाई जाएगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा इनकी अवैध रूप से जोड़ी संपत्तियां भी जब्त की जाएंगी। इसके लिए आरोपियों की सारी संपत्तियों का पता लगाया जा रहा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जो भी लोग आरोपियों के साझेदार होंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उधर भर्ती घपले में पकड़े गए जेई ललित राज शर्मा को एसटीएफ ने एक दिन की रिमांड पर लिया। उससे बिजनौर के धामपुर में ले जाकर पूछताछ की जाएगी। आरोपी ललित राज की पत्नी यहां एक निगम में इंजीनियर है। वह भी गत 2015 में भर्ती हुई थी। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इस मामले में अभी उससे बहुत पूछताछ की जानी है। बता दें कि केंद्रपाल और हाकम सिंह रावत ने धामपुर में एक नहीं, कई बार नकल कराई है। इस नकल सेंटर पर स्नातक स्तरीय परीक्षा में भी लगभग 100 अभ्यर्थियों को नकल कराई गई थी। पेपर लीक मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी होने के बाद मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग हो रही है ग्राम प्रधान संगठन नैनीडांडा ने सीडीओ पौड़ी के जरिये राज्यपाल को ज्ञापन भिजवाया। जिसमें उन्होंने UKSSSC Paper Leak की सीबीआई जांच करवाने की मांग उठाई है।