उत्तराखंड उत्तरकाशीThere are many people like Hakam Singh Rawat in Uttarkashi district

गढ़वाल के इस जिले में अगर सही ढंग से जांच हुई, तो निकलेंगे कई हाकम सिंह रावत!

अगर Hakam Singh Rawat जैसे लोगों की संख्या बढ़ रही है तो यह पूरे सिस्टम की विफलता है। UKSSSC Paper Leak और विधानसभा में बैकडोर नियुक्ति का भ्रष्टाचार एक जैसा है।

uksssc paper leak hakam singh rawat: There are many people like Hakam Singh Rawat in Uttarkashi district
Image: There are many people like Hakam Singh Rawat in Uttarkashi district (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: UKSSSC Paper Leak मामले के खुलासे के बाद दरोगा भर्ती और विधानसभा में बैकडोर से हुई नियुक्तियों को लेकर घमासान मचा है।

many people like Hakam Singh Rawat in Uttarkashi

बीजेपी-कांग्रेस के तमाम नेताओं पर अपने चहेतों को विधानसभा में नौकरी दिलाने के आरोप लग रहे हैं तो वहीं भर्ती घोटाले को लेकर कांग्रेस ने आंदोलन भी शुरू कर दिया है। भर्ती धांधली को लेकर यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल के भाई विनोद डोभाल ने भी बड़े सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अगर हाकम जैसे लोगों की संख्या बढ़ रही है तो यह पूरे सिस्टम की विफलता है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक और विधानसभा में बैकडोर नियुक्ति का भ्रष्टाचार एक जैसा है। उत्तरकाशी की यमुना घाटी में ग्राउंड स्तर पर सही जांच की जाए, तो कई हाकम निकलेंगे। यूकेएसएसएससी, विधानसभा व सचिवालय में जो भर्तियों की धांधली सामने आई है, उनके सामने हाकम कुछ भी नहीं है। अभी तक हुई कार्रवाई से न तो सिस्टम बदलने वाला है और न बेरोजगारों का कुछ भला होने वाला है। आज एक हाकम पकड़ा गया, कल दूसरा हाकम होगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

विनोद डोभाल कहते हैं कि बीते दिन जब इंटरनेट मीडिया में एक विधायक के भाई के नाम की भ्रामक खबर चली, तो वह एसटीएफ के कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने इंटरनेट मीडिया की खबरों की जानकारी दी और कहा कि अगर पेपर लीक में मेरी कुछ संलिप्तता लगती है, तो बिना दबाव के कार्रवाई करें, जिस पर एसटीएफ ने कहा कि मेरे बारे में उन्होंने पूरी जांच पड़ताल की है। उन्हें कहीं संलिप्तता नहीं मिली है। विनोद डोभाल ने आरोप लगाया कि यमुनोत्री विधानसभा के कांग्रेस व बीजेपी नेता उनके खिलाफ भ्रामक खबर फैला रहे हैं। उन्होंने साफ कहा कि हाकम सिंह रावत उनका मित्र है, उन्हें यह बताने में कोई संकोच नहीं है। अंकित रमोला जिसे विधायक के भाई के मैनेजर के रूप में प्रचारित किया गया। उसके ट्रक मेरे क्रशर प्लांट में चलते हैं, लेकिन वह मेरा मैनेजर नहीं है। अगर मुझे उनके कारनामों के बारे में पता होता तो मैं उन्हें इस तरह के अनुचित कार्य करने के लिए रोकता। बता दें कि UKSSSC Paper Leak मामले में अब तक Hakam Singh Rawat समेत 32 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।