उत्तराखंड रुड़कीbody of girl Arzoo was taken out from the grave In Roorkee

उत्तराखंड: डेढ़ साल बाद कब्र से बाहर निकाला 6 साल की बच्ची का शव, जानिए पूरा मामला

आज पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी मेंं मासूम बच्ची का शव कब्र से बाहर निकाला गया। कोर्ट के आदेश पर ये कार्रवाई हुई। वहीं पुलिस ने कंकाल को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल रुड़की भिजवाया है।

roorkee aarzu dead body: body of girl Arzoo was taken out from the grave In Roorkee
Image: body of girl Arzoo was taken out from the grave In Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: रुड़की के बुग्गावाला थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है।

body of girl taken out from the grave In Roorkee

यहां पर मई 2021को 6 वर्षीय मासूम की पानी से भरे गड्ढे में गिरने से मौत हो गई थी जिसके बाद परिजनों ने बच्ची के शव दफना दिया था। वहीं आज कोर्ट के आदेश पर बच्ची की कब्र खोदकर शव को बाहर निकाला गया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन की टीम मौजूद रही। बता दें कि करीब 16 माह पूर्व एक ईंट भट्ठे पर पानी से भरे गड्ढे में छह साल की आरजू की गिरकर मौत के मामले में पुलिस ने कंकाल को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए रूड़की के सिविल अस्पताल भेजा है। इस पूरे मामले में कोर्ट के आदेश पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। दरअसल तेलपुरा थाना बुग्गावाला निवासी असलम अपने बच्चों समेत खेड़ी शिकोहपुर गांव स्थित गौशाला के पास ईंट भट्टे पर काम करने के लिए गया था। 22 मई साल 2021 को असलम की 6 साल की आरजू खेलते-खेलते पानी से भरे गड्डे में गिर गई थी। गड्डे में पानी भरा होने के कारण आरजू की डूबने से मौत हो गई थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस पूरे मामले में आरजू के पिता ने भट्टा स्वामी पर लापरवाही का आरोप लगाया था। पुलिस ने भट्टा स्वामी राव अलीम व अन्य के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। इस बीच कोई कार्यवाही नहीं होने पर बच्ची के परिजनों ने उसको दफना दिया था। मगर अब कोर्ट के आदेश के बाद बच्ची के शव को निकाला गया। चौकी प्रभारी अमानतगढ़ सतेन्द्र सिंह की ओर से शनिवार को शव/कंकाल को कब्रिस्तान तेलपुरा से निकाल कर पंचायतनामा भरा गया। जिसके बाद शव पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल रुड़की भिजवाया गया। अब बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।