उत्तराखंड नैनीतालRoute diversion traffic plan for September 7 in Nainital

नैनीताल जाने वाले लोग ध्यान दें, कल शहर में रहेगा वन-वे ट्रैफिक..पढ़ लीजिए पूरा ट्रैफिक प्लान

यह डायवर्जन प्लान सात सितंबर के लिए है। इस दिन शहर में नंदा देवी का डोला भ्रमण कराया जाएगा। आगे जानिए डायवर्जन प्लान Nainital traffic plan for September 7

nainital 7 september traffic plan: Route diversion traffic plan for September 7 in Nainital
Image: Route diversion traffic plan for September 7 in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल घूमने आ रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है।

traffic plan for September 7 in Nainital

नंदा महोत्सव को देखते हुए नैनीताल पुलिस ने शहर में डायवर्जन प्लान लागू किया है। यह डायवर्जन प्लान सात सितंबर के लिए है। इस दिन शहर में नंदा देवी का डोला भ्रमण कराया जाएगा। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए ट्रैफिक डायवर्ट करने का फैसला लिया है। सात सितंबर को डोला भ्रमण के दौरान शहर में वन वे व्यवस्था लागू रहेगी। वाहन तल्लीताल डांट से फांसी गधेरा होते हुए बारापत्थर को निकलेंगे। इस दौरान शहर में वाहनों का दबाव अधिक होने और पार्किंग स्थल फुल होने के बाद नैनीताल आने वाले वाहनों को हल्द्वानी और कालाढूंगी रोड में रूसी एक और रूसी दो में ही पार्क किया जाएगा, जहां से यात्री शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल पहुंच पाएंगे। हल्द्वानी रूट से संचालित शटल वाहन तल्लीताल डांठ, जबकि कालाढूंगी रोड से वाहन पुराना घोड़ा स्टैंड तक आएंगे।

ये भी पढ़ें:

मंदिर परिसर से डोला प्रस्थान होते समय शटल वाहनों को जिला कारागार और चीना बाबा मंदिर से ही वापस भेज दिया जाएगा। डोला इंडिया होटल पहुंचने पर भवाली रोड से आने वाले वाहनों को टूटा पहाड़ पर ही रोक दिया जाएगा। डोला के बाजार क्षेत्र में पहुंचने पर सभी दोपहिया और चार पहिया वाहनों को हनुमानगढ़ी और बारापत्थर के समीप रोक दिया जाएगा। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर सोमवार को महोत्सव आयोजक श्रीराम सेवक सभा के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारियों ने बैठक की। इस दौरान वार्ता के बाद पुलिस ने डोला भ्रमण को लेकर शहर का यातायात डायवर्जन प्लान जारी किया। मेला प्रभारी एसपी क्राइम व यातायात डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि डोला भ्रमण के दिन शहर में विशेष यातायात प्लान लागू रहेगा। उन्होंने लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की।