उत्तराखंड नैनीतालUttarakhand Weather Report 07 september

आज उत्तराखंड के 3 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, कई जगह भूस्खलन से सड़कें बंद

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है। कहीं-कहीं बादल छाये रह सकते हैं। पढ़िए Uttarakhand Weather Report

Uttarakhand Weather News 07 september : Uttarakhand Weather Report 07 september
Image: Uttarakhand Weather Report 07 september (Source: Social Media)

नैनीताल: प्रदेश में मौसम राहत देता नहीं दिख रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आज खराब मौसम कुमाऊं क्षेत्र की दिक्कतें बढ़ाएगा।

Uttarakhand Weather Report 07 september

नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश हो सकती हा। कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। आज ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम साफ बना हुआ है। पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मडंरा रहे हैं, लेकिन भारी बारिश नहीं हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है। कहीं-कहीं बादल छाये रह सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। उधर पिछले दिनों हुई बारिश के चलते प्रदेश में जगह-जगह सड़कें बंद हैं। देहरादून जिले के जौनसार-बावर में भूस्खलन की वजह से निर्माण खंड देहरादून के एक, पीएमजीएसवाई कालसी के 2, लोनिवि साहिया के 2 और लोनिवि चकराता के 6 मोटर मार्ग बंद होने से ग्रामीणों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें:

यहां सड़क से संपर्क कटने की वजह से ग्रामीण व बागवान कृषि उपज को समय पर मंडियों में नहीं पहुंचा पा रहे। बीते दिन भी जौनसार-बावर के दस व पछवादून के एक मोटर मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। महासू देवता थैना संपर्क व काहा नेहरा पुनाह मोटर मार्ग पर कई जगह मलबा आने पर यातायात अवरुद्ध है। लोनिवि चकराता के तहत राज्य मार्ग चकराता लाखामंडल, माख्टी पोखरी ककनोई, बराड़, पाटी, मेघाटू म्यूंडा, रोहटा खड्ड से अटाल तक मोटर मार्ग बंद होने से यातायात बाधित रहा। लोनिवि अधिकारियों ने बताया कि सड़कों पर मलबा आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। मलबा हटाने को जेसीबी लगाई गई है, लेकिन खराब मौसम की वजह से सड़कों को खोलने के काम में परेशानी हो रही है। उधर, सड़कें बंद होने से क्षेत्र के गई गांव अलग-थलग पड़ गए हैं। यहां जरूरी सामान की किल्लत होने लगी है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।