उत्तराखंड नैनीतालuttarakhand weather update 9 september

उत्तराखंड के 4 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश..भूस्खलन और बिजली गिरने की चेतावनी

मौसम विभाग ने चार जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। पढ़िए uttarakhand weather update 9 september

uttarakhand weather news 9 september : uttarakhand weather update 9 september
Image: uttarakhand weather update 9 september (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। कभी बादल घिर आते हैं, तो कभी चटख धूप पसीने छुड़ाने लगती है।

uttarakhand weather update 9 september

इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर चिंता बढ़ाने वाली खबर दी है। मौसम विभाग ने चार जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे देखते हुए इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों में आज मौसम मुश्किलें बढ़ाएगा, उनके बारे में भी जान लें। इनमें नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अफसरों को 24 घंटे सतर्क रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें:

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 24 घंटे में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान भूस्खलन की घटनाएं बढ़ सकती हैं, ऐसे में वाहन चालकों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है। राज्य सरकार व आपदा प्रबंधन विभाग को मौसम संबंधी रिपोर्ट भेजी गई है, साथ ही आपदा से बचाव के इंतजाम करने को कहा गया है। मौसम की तमाम जानकारियों के लिए uttarakhand weather update पढ़ते रहें।