उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand cabinet meeting 9 september decision

उत्तराखंड के हक की बात, आज 7 बड़े फैसले लेने वाले हैं CM पुष्कर सिंह धामी!

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक नौ सितंबर को शाम 4.30 बजे सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में होगी। माना जा रहा है सीएम धामी इस मीटिंग में बड़े फैसले ले सकते हैं।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
uttarakhand cabinet meeting 9 september: uttarakhand cabinet meeting 9 september decision
Image: uttarakhand cabinet meeting 9 september decision (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य मंत्रिमंडल की बैठक नौ सितंबर को शाम 4.30 बजे सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में होगी। माना जा रहा है सीएम धामी इस मीटिंग में बड़े फैसले ले सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि किन किन बातों पर फैसला हो सकता है। uttarakhand cabinet meeting 9 september 1- बैठक में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भर्ती परीक्षा घोटाले की जाँच क़ो लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच के आदेश भी दिए जा सकते हैं।
2- उत्तराखंड में समूह ग की भर्तियों क़ो अब लोक सेवा आयोग से कराने क़ो लेकर बड़ा फैसला आज की कैबिनेट बैठक में हो सकता है
3- इसके अलावा भू-कानून पर समिति की सिफारिशों को कैबिनेट के समक्ष रखा जा सकता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

uttarakhand cabinet meeting 9 september

4- निर्यात को बढ़ावा देने के लिए लॉजिस्टिक पॉलिसी और उत्पादों के जीआई टैग के लिए बोर्ड के गठन का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में रखने की संभावना है।
5- मुख्यमंत्री धामी पहले ही इसके बारे में बता चुके हैं कि, सरकार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अटकी हुई करीब आठ भर्ती परीक्षाओं को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग व अन्य भर्ती संस्थाओं से करा सकती है।
6- इसके अलावा प्रदेश के शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य के पदों में भर्ती का फार्मूला तय किया जा सकता है, जिसमे प्रमोशन और सीधी भर्ती क़ो लेकर क्या फैसला होना है इसपर कैबिनेट की मुहर लगेगी
7- राज्य मंत्रिमंडल की पिछली बैठक 24 अगस्त को हुई थी। इस बीच आयोग में भर्ती परीक्षा में घपले और विधानसभा में नियुक्तियों को लेकर विवाद गहरा चुका है। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिए जा सकते हैं।