उत्तराखंड देहरादूनCM Pushkar Singh Dhami did food test at Doon Hospital

देहरादून में अचानक अस्पताल पहुंचे CM धामी, खुद चखने लगे मरीजों को दिया जाने वाला खाना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दून अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, मरीजों को दिये जाने वाले भोजन को स्वयं चखकर गुणवत्ता परखी

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
pushkar singh dhami  doon hospital : CM Pushkar Singh Dhami did food test at Doon Hospital
Image: CM Pushkar Singh Dhami did food test at Doon Hospital (Source: Social Media)

देहरादून: इन दिनों सीएम पुष्कर सिंह धामी अपने औचक निरिक्षणों की वजह से चर्चाओं में हैं। अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दून मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

CM Dhami tested food at Doon Hospital

उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों का हालचाल जाना और फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री ने मरीजों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को परखने के लिए खुद वह भोजन खाया। उन्होंने कहा कि मरीजों की सेवा भगवान की सेवा है। मरीजों के साथ मधुरता से व्यवहार किया जाए तो आधी बीमारी तो वैसे ही दूर हो जाती है। सेवा भाव का होना आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये। स्वच्छ माहौल से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि इलाज के लिए आने वालों को अधिक इंतजार न करना पड़े। मरीजों के साथ साथ आने वाले उनके तीमारदारो को भी परेशानी न हो। अस्पताल में सभी आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित हो। मुख्यमंत्री ने दून अस्पताल में इमरजेंसी वार्डों, आईसीयू एवं डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार, दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।