उत्तराखंड देहरादूनGroup B and Group C Recruitment in Indian Navy

रोजगार समाचार: इंडियन नेवी में अलग अलग पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन..पढ़िए पूरी डिटेल

भारतीय नौसेना में कुल मिलाकर 49 पदों पर भर्ती होने वाली है। ये भर्ती ग्रुप-सी और बी के पदों पर होनी है। पढ़िए Group B and Group C Recruitment in Indian Navy all details

indian navy gropu b c bharti : Group B and Group C Recruitment in Indian Navy
Image: Group B and Group C Recruitment in Indian Navy (Source: Social Media)

देहरादून: बेरोजगार युवा ध्यान दें। भारतीय नौसेना ने ड्राइवर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है।

Indian Navy Group B and Group C Recruitment

भर्ती में कौन लोग हिस्सा ले सकते हैं, और योग्यता क्या है, ये जानकारी पाने के लिए हमारे साथ बने रहें। सबसे पहले ये जान लें कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पद के हिसाब से लिखित परीक्षा या ड्राइविंग टेस्ट देना होगा। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन तरीके से आवेदन करना होगा। भारतीय नौसेना में कुल मिलाकर 49 पदों पर भर्ती होने वाली है। ये भर्ती ग्रुप-सी और बी के पदों पर होनी है। ग्रुप-बी के तहत लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन असिस्टेंट क्लासिफाइड के 6 पदों पर और ग्रुप-सी में सिविलियन मोटर ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के 40 पदों पर भर्ती की जाएगी। स्टाफ नर्स के 3 पदों पर भी भर्ती निकाली गई है।

Indian Navy Group B Group C Recruitment Salary

सैलरी क्या होगी, ये भी बताते हैं। लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन असिस्टेंट-लेवल 6 के तहत 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक और सिविलियन मोटर ड्राइवर-लेवल 2 के तहत 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये तक वेतन मिलेगा। स्टाफ नर्स के लिए लेवल-7 के तहत 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक वेतनमान निर्धारित है।

Indian Navy Group B Group C Recruitment Age Limit

पुस्तकालय और सूचना सहायक के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। नागरिक मोटर चालक के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 25 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। जबकि स्टाफ नर्स के पद के लिए अप्लाई करने वाले आवेदकों की उम्र 18 साल से 45 साल के बीच होनी चाहिए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Indian Navy Group B Group C Recruitment How to Apply

आवेदन के लिए दिए गए लिंक Indian Navy Jobs Notification http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10702_60_2223b.pdf पर क्लिक करके एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करें। जरूरी डिटेल भरने के बाद आवेदन पत्र को फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, मुख्यालय, पश्चिमी नौसेना कमान, बैलार्ड एस्टेट, टाइगर गेट के पास, मुंबई-400001 के पते पर भेज दें। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसमें ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। सिविलियन मोटर ड्राइवर के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को ड्राइविंग टेस्ट देना होगा। जिसके बाद चयनित उम्मीदवारों को वेस्टर्न नेवल कमांड के कंट्रोल में किसी भी यूनिट में नौकरी करनी होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिन है।